Sultanpur Encounter: कौन था एनकाउंटर में मारा जाने वाला अनुज प्रताप सिंह

Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर सर्राफा कारोबारी की दूकान पर लूट मामले में आज यूपी STF टीम ने एक और आरोपी का एनकाउंटर कर दिया।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-23 12:02 IST

Sultanpur Encounter

Sultanpur Encounter: आज सुबह सुबह यूपी एसटीएफ टीम के द्वारा सुल्तानपुर सर्राफा डकैती मामले को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई। यूपी पुलिस और STF की जॉइंट टीम ने इस कांड के आरोपी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में मार गिराया है। अनुज प्रताप सिंह पर 1 लाख रुपये रुपये का इनाम था और वह डकैती की वारदात के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में जुटी हुई थी। इस बीच उन्नाव के अचलगंज में आज उसकी लोकेशन ट्रैक हो गई, जहां आज तड़के मुठभेड़ में उसका एनकाउंटर कर दिया गया।

कौन था अनुज प्रताप सिंह

एनकाउंटर में मारा जाना वाला अनुज प्रताप सिंह अमेठी के मोहनगंज थाने के जनापुर का रहने वाला था। अनुज सुल्तानपुर डकैती गैंग का सरगना बताए जा रहे विपिन सिंह का सबसे करीबी गुर्गा था। सुल्तानपुर में हुए डकैती काण्ड के बाद अनुज ने कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया था। अनुज के पहले मुकदमों की बात करें तो उसके नाम पर दो मुकदमें दर्ज थे। एक सुल्तानपुर में और एक गुजरात में सभी मुकदमे डकैती, ठगी, लूट से जुड़े हैं। आज एनकाउंटर के समय अनुज के साथ उसका साथी भी मौजूद था लेकिन वो मुठभेड़ के दौरान बच निकला।

पुलिस ने एनकाउंटर पर क्या बोला

आज यूपी पुलिस द्वारा अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर को लेकर उन्नाव के एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने बताया कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर में हुई डकैती के मामले में दो बदमाशों की पुलिस से आज तड़के मुठभेड़ हुई। इसमें एसटीएफ (लखनऊ) की टीम के साथ थाना अचलगंज की पुलिस शामिल रही। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर भाग गया। घायल हुए आरोपी अनुज को उपचार के लिए एंबुलेंस के जरिये सरकारी अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News