Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल पहुंची तीस हजारी कोर्ट, केजरीवाल के निजी सचिव पर लगाए कई गंभीर आरोप

Swati Maliwal : दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। उन्होंने दिल्ली पुलिस को दी ढाई पेज की शिकायत में कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Update: 2024-05-17 02:16 GMT

Swati Maliwal : दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। उन्होंने दिल्ली पुलिस को दी ढाई पेज की शिकायत में कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सीएम आवास में निजी स्टाफ मेरे साथ बदसलूकी की गई, मुझे मारता रहा, गालियां देता रहा। यही नहीं, उनके चेहरे और पेट पर भी मारा गया है। इस मामले में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल शुक्रवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं, जहां उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी स्टाफ पर बदसूलकी करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर भी पोस्ट करते हुए अपना पक्ष रखा है। स्वाती मालीवाल 13 मई सोमवार को सीएम आवास गईं थी, जहां उनके साथ बदसलूकी हुई थी। इसके बाद उन्होंने पीसीआर काल करके सीएम के निजी स्टाफ पर बदसलूकी का आरोप लगाया था। इसके बाद वह पुलिस थाने भी गईं थी, लेकिन तब उन्होंने शिकायत नहीं की थी। 

निजी सचिव पर लगाए गंभीर आरोप

घटना के दो दिन बाद उन्होंने पुलिस थाने में उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि वह सीएम आवस के ड्रॉइंग रूम में बैठकर इंतजार कर रही थीं। इसी दौरान सीएम का निजी स्टाफ आया और उन्हें गालियां देने लगा। यही नहीं, उनके साथ मारपीट भी करने लगा, इसका जब उन्होने विरोध किया और शोर मचाया, इसके बाद भी वह मारता रहा और गालियां देता रहा है। इसके साथ ही उसने देख लेने और निपटा देंगे की धमकी देते हुए चेहरे और पेट पर भी मारा। इसके बाद वह वहां से भाग कर बाहर आई और पुलिस को फोन किया।

पुलिस ने दर्ज किया बयान

इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम स्वाती मालीवाल के सरकारी आवास पहुंची, जहां इस घटना को लेकर उनसे जानकारी ली। दिल्ली पुलिस के एडिशनल कमिश्नर प्रमोद कुशवहा भी उनके आवास पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनका बयान दर्ज किया था। इसके साथ ही सुरक्षा के मसले पर उन्होंने बातचीत की। स्वाती मालीवाल ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि 13 मई को उनके साथ सीएम आवास पर बदसलूकी की गई है। 

पुलिस ने कराया मेडिकल

पुलिस ने स्वाती मालीवाल के बयानों के आधार पर मुख्यमंत्री के विशेष सचिव बिभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (अपमान करने के इरादे से शब्द का इशारा या कृत्य), 323 (हमला) सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद स्वाती मालीवाल को मेडिकल के लिए एम्स ले जाया गया। इस घटना के बाद राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल उनके आवास के बाहर अर्द्धसैनिक बल को तैनात कर दिया गया है। 

स्वाती मालीवाल ने कार्रवाई की मांग की

राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। इस मामले में मैंने पुलिस को अपना बयान दे दिया है। आशा है कि उचित कार्रवाई होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने मेरे लिए प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने कहा कि मैं यह सब दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में अहम चुनाव चल रहा है। स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं। भाजपा वालों से खास गुजारिश है कि वे इस घटना पर राजनीति न करें।

Tags:    

Similar News