भयानक आग से मच गई अफरातफरी, यहां तेज धुंआ उठते देख इधर-उधर भागे लोग

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आंध्र प्रदेश से आ रही है। यहां के अंतरवेदी के पूर्वी गोदावरी जिले में स्थित श्री लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर के एक रथ में भयानक आग लग गई।

Update: 2020-09-06 05:22 GMT
उसके बाद दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने बताया कि ये आग कल रात लगी थी और तड़के सुबह तीन बजे उस पर काबू पा लिया गया।

नई दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आंध्र प्रदेश से आ रही है। यहां के अंतरवेदी के पूर्वी गोदावरी जिले में स्थित श्री लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर के एक रथ में भयानक आग लग गई। देखते ही देखते रथ से धुंआ उठने लगा। आस पास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके तत्काल बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

उसके बाद दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने बताया कि ये आग कल रात लगी थी और तड़के सुबह तीन बजे उस पर काबू पा लिया गया।

इस आग में किसी भी प्रकार की कोई भी जनहानि नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसके बारे में जांच जा रही है।

भगवान नरसिम्हा की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह पढ़ें…देश में कोरोना संक्रमण के केस 41 लाख के पार, एक दिन में 90,633 मामले दर्ज

श्रीलंका में आयल टैंकर में लगी भीषण आग

श्रीलंका के तट पर बड़ा हादसा हो गया है। एक आयल टैंकर में भीषण आग लग गई है जिसको दूसरे दिन भी बुछाया नहीं जा सका है और अभी भी रेस्क्यू जारी है। टैंकर में आग लगने के बाद हिंद महासागर में तेल के बड़े रिसाव का खतरा बरकरार है।

इंडियन कोस्ट गार्ड और नौसेना की टीम इस आग लगे आयल टैंकर को सुरक्षित पानी में लाने की कोशिश कर रही है। इस समय तेल टैंकर को खींचकर बचाव रक्षा दल ने श्रीलंकाई तट से 70 किमी दूर ले आया है। इस हादसे के बाद अभी तक 22 लोगों को बचाया गया है तो वहीं चालक दल का एक सदस्य अभी लापता है।

यह पढ़ें…सुशांत सिंह केसः NCB ने सुबह 11 बजे तक रिया चक्रवर्ती को ऑफिस पहुंचने को कहा

जलपोत पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

टैंकर में 2,70,000 टन ऑयल भरा हुआ था

श्रीलंका के क्रूड कैरियर न्यू डायमंड में करीब 2,70,000 टन ऑयल भरा हुआ था। इस क्रूड करियर में दो दिन पहले आग लगी थी। जब यह जहाज समुद्र के बीचो बीच था तभी इसमें आग लग गई। यह हादसा श्रीलंका समुद्री तट से 32 मील दूर पर पूर्व में हुआ था। इसके बाद इंडियन कोस्ट गार्ड और नेवी की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इंडियन कोस्टगार्ड ने जहाज पर सवार 22 लोगों को बचा लिया है, तो वहीं एक सदस्य अभी लापाता है। जानकारी के मुताबिक अब आग ने फैलना बंद कर दिया है। अब दावा किया जा रहा है कि आग पर भी जल्द काबू पा लिया जाएगा।

इस ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने तीन जहाजों और एक डोर्नियर विमान को लगाया हुआ था। यह जहाज कुवैत से तेल लेकर भारत आ रहा था। भारतीय तटरक्षकों ने बताया कि आग के कारण ऑयल टैंकर न्‍यू डायमंड के पेंदें में दो मीटर लंबी दरार पड़ गई है।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस: CBI के डायरेक्टर खुद करें जांच, जल्द खुलासे के लिए उठी मांग

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News