Jammu Kashmir: राजौरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, ऑपरेशन जारी

Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना के एक कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में एक जवान के घायल होने की सूचना है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी गोलीबारी जारी है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-22 03:25 GMT

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने आज यानी सोमवार सुबह भारतीय सेना के कैंप पर हमला कर दिया। हालांकि, इस हमले को भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया। हमले के बाद से ही राजौरी में लगातार ऑपरेशन जारी है। घटना की जानकारी देते हुए डिफेंस प्रवक्ता कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि जम्मू कश्मीर के राजौरी से दूर एक गांव में सेना के कैंप पर आतंकियों ने आज सुबह अचानक हमला कर दिया। हालांकि, भारतीय सेना ने इस हमले को नाकाम कर दिया। एक जवान के घायल होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी अभी भी जारी है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और आतंकियों की तलाश जारी है। सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने पहले गांव के बाहरी इलाके में वीडीजी के सदस्य और पूर्व सैनिक के घर पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन वहां सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, जिसके कारण उन्हें इलाके से भागना पड़ा। बाद में उन आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया।

डोडा में हुआ था आतंकी हमला

आतंकियों के जड़ से खात्मे के लिए लगातार सेना लगातार जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन चला रही है। बीते कुछ महीनों में जम्मू कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं। इस दौरान भारतीय सेनाओं ने कई आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, मुठभेड़ में कई जवान भी शहीद हुए हैं। हाल ही में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा पर दो आतंकियों को ढेर किया था। कुछ दिनों पहले जम्मू के डोडा में हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए थे। वहीं एक अधिकारी समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए थे।

सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाई गई

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए भारतीय सेना ने सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी है। सेना ने इलाकों में 3000-4000 अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जम्मू क्षेत्र में 40 आतंकी एक्टिव हैं। रियासी, डोडा, कठुआ, भद्रवाह और उधमपुर क्षेत्रों में इन दिनों आतंकियों की सक्रियता बढ़ी है।

Tags:    

Similar News