भारत में ऐसा: भयानक कोबरा से घिरे रहते हैं यहां के स्कूल के बच्चे

सांप से तो ऐसे सभी डरते हैं, क्योंकि ज्यादातर सांपों का डंक जानलेवा होता है। लेकिन यही सांप जब स्कूलों में निकलने लगे तो आप समझ सकते हैं कि बच्चों की क्या..

Update: 2020-01-25 08:49 GMT

सासाराम। सांप से तो ऐसे सभी डरते हैं, क्योंकि ज्यादातर सांपों का डंक जानलेवा होता है। लेकिन यही सांप जब स्कूलों में निकलने लगे तो आप समझ सकते हैं कि बच्चों की क्या हालत होगी। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के रोहतास जिले के दिनारा प्रखंड के सैंसर पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी का है।

सांप निकलने से बच्चों में दहशत फैल गई

दरअसल यहां हर दिन स्कूल में कोबरा सांप निकल रहे हैं, जिसके डर से अधिकतर बच्चों ने स्कूल आना छोड़ दिया है। दिनारा के प्राथमिक विद्यालय, गंगाढ़ी में पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक विषैले कोबरा सांप इस स्कूल की पुरानी दीवार से निकल रहे हैं। रोज-रोज सांप निकलने से बच्चों में दहशत फैल गई है।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, DA 5 फीसदी बढ़ा

यहां के शिक्षक बीते 3 दिनों में 5 सांप को मार चुके हैं, जबकि अब भी कई विषैले सांप स्कूल की पुरानी दीवार में दिख रहे हैं, जिससे बच्चों और शिक्षकों में दहशत है।

विद्यालय बना जहरीले कोबरा का अड्डा

शिक्षक जय प्रकाश पासवान और मो.कामरान बताते हैं कि अब भी दीवारों में कई विषैले सांप रह रहे हैं। कड़ाके की ठंड के कारण सांप ज्यादा निकल रहे हैं। स्कूल के प्रधानाध्यापिका मानती कुमारी बताती हैं कि दहशत से बच्चों की उपस्थिति पर भी असर पड़ा है। अब उन्हें स्कूल आने में डर लगता है। इस संबंध में विभाग के वरीय अधिकारी को सूचना दी गई है।

 

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा: जम्मू कश्मीर को मिला ये…

बता दें कि विद्यालय कई दशक पुराना है। स्कूल की इन्हीं पुरानी दीवारों से इन दिनों विषैले सांप निकल रहे हैं। शिक्षक और स्कूल के बच्चों में तो दहशत है ही, अब अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं। इसका सीधा असर बच्चों की उपस्थिति पर पड़ रहा है।

विषधर सांप ने अपना ठिकाना बना लिया है

शिक्षक चाहते हैं कि स्कूल की पुरानी जर्जर दीवार को गिरा दिया जाए, लेकिन इसके लिए भी विभाग की परमिशन चाहिए। चूंकि विद्यालय की दीवार काफी पुरानी हो चुकी है। नया भवन तो बन गया है, लेकिन पुरानी दीवार अब भी खड़ी है। इन्हीं दीवारों में विषधर सांपों ने अपना ठिकाना बना लिया है।

Tags:    

Similar News