तीन सबसे ताकतवर IAS, जिन्हें पीएम मोदी की टीम में किया गया शामिल, कौन हैं ये

आज की सबसे बड़ी खबर पीएमओ कार्यालय से जुड़ी हुई है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Update: 2020-09-13 05:20 GMT
प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल को पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर तैनात किया गया है।

नई दिल्ली: आज की सबसे बड़ी खबर पीएमओ कार्यालय से जुड़ी हुई है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

एसीसी ने जिन तीन आईएएस अधिकारियों के नाम पर मुहर लगाई है, उसमें आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा, उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल और मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन शामिल हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: मुंबई: अस्पताल से डिस्चार्ज हुए मदन शर्मा, कहा- कानून व्यवस्था नहीं संभल रहा तो इस्तीफा दें

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल को पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- शिवसेना कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी: किया शर्मनाक काम, उद्धव सरकार की हुई किरकिरी

वहीं मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में निदेशक और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को डेप्युटी सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त किया गया है।

यहां ये भी बता दें कि कि मंगेश घिल्डियाल रुद्रप्रयाग जिले के जिला अधिकारी (डीएम) थे और अभी वे केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण संबंधी कार्यों को देख रहे थे।

ये भी पढ़ें: सपा नेता का BJP पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल हुई योगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रप्रयाग में चल रहे इन दोनों ही योजनाओं का शुभारम्भ किया था। जबकि रघुराज राजेंद्रन इस्पताल मंत्रालय में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्पाशत के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के निजी सचिव के तौर पर ड्यूटी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- UP की ये अहम परियोजनाएं: योगी ने कसे अधिकारियों के पेंच, जल्द होना है काम पूरा

पीएमओ नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

आंध्र प्रदेश कैडर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इसी तरह आम्रपाली काटा को पीएमओ में डेप्युटी सेक्रेटरी के पद पर तैनात किया गया है। वह आंध्र प्रदेश कैडर के 2010 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं।

वह पूर्व में मंत्रिमंडलीय सचिवालय में उप सचिव भी रह चुकी हैं। मालूम हो कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति के चेयरमैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जबकि गृहमंत्री अमित शाह इसके सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें- बहुत भीषण हादसा: गहरी खाई में गिरी पिकअप, मौके पर ही कई लोगों की मौत

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News