Train Canceled Today: रेलवे ने कई ट्रेनें की कैंसिल, लंबी दूरी वाली ट्रेनें चल रही हैं देरी से, देखें लिस्ट

Train Canceled Today: रेलवे ने कहा कि कोहरे की वजह से सुरक्षति रेल परिचालन के लिए ट्रेनों की गति कम कर दी जाती है, जिससे ट्रेने अपने गंतव्य स्टेशनों पर लेट पहुंच रही हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2023-12-06 06:15 GMT

Train Canceled Today (सोशल मीडिया) 

Train Canceled Today: रेलवे से यात्रा कर रहे या फिर तैयारी बना रहे यात्री ध्यान दें कि मौजूद समय सर्दी की वजह से घने कोहरे पड़ने और दक्षिण भारत के समुद्रीय तटीय इलाकों में आए चक्रवात तूफान मिचौंग चलते बुधवार यानी 06 दिसंबर को भी दर्जनों ट्रेनें कैंसिल हुई हैं और कई ट्रेनें विलंब हुई हैं। ऐसे में भारतीय रेलवे ने ट्रेन से सफर करने वाले लोगों को सलाह दी है कि, वह जब भी सफर के लिए घर से निकलें तो अपनी ट्रेन का स्टेट्स जरूर चेक कर लें, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने ये कहा

उत्तर भारत में दिसंबर महीने में कुछ इलाकों में सुबह और रात के समय पड़ रहे घने कोहरे के सुरक्षित ट्रेन परिचालन करने के निर्देश जारी किए हैं। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कहा कि कोहरे में सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित हो, इसके लिए रेलवे कर्मी लाइन की संरक्षा निगरानी बढ़ाएं और यह सुनिश्चित करे कि कहीं पर कोई लाइन खराब न हो। दिल्ली, अंबाला, फिरोजपुर, मुरादाबाद व लखनऊ मंडल को कोहरे के मौसम के दौरान यह विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

देरी से चल रही लंबी दूरी की ट्रेनें

कोहरे की वजह से बुधवार को भी कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इससे पहले कल भी राजधानी, हमसफर सहित कई ट्रेनें लेट हुई थीं। जो ट्रेनें विलंब से चल रही हैं, वह सभी लंबी दूरी वाली हैं। इस पर रेलवे ने कहा कि कोहरे की वजह से सुरक्षति रेल परिचालन के लिए ट्रेनों की गति कम कर दी जाती है, जिससे ट्रेने अपने गंतव्य स्टेशनों पर लेट पहुंच रही हैं। आज जो ट्रेनें लेट चल रही हैं, वह इस प्रकार हैं।

ये ट्रेनें लेट

  • रांची-नई दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस----एक घंटा
  • कलिंगउत्कल एक्सप्रेस---ढाई घंटे
  • हजूर साहिब नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस---ढाई घंटे
  • महाकौशल एक्सप्रेस---डेढ घंटे
  • बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस---एक घंटा

मिचौंग से आज भी प्रभावित दक्षिण रेलवे  

उधर, दक्षिण की ओर आने-जाने वाली समुद्रीय तूफान मिचौंग की वजह से आज भी दर्जन से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। 6 दिसंबर को दक्षिण रेलवे ने 16 ट्रेनों को रद्द, 7 ट्रेनों की ट्रेन सेवाओं की अल्प समाप्ति, 4 ट्रेनों के स्टेशन में बदलाव किया गया है।

ये ट्रेनें हुई रद्द


ये ट्रेन सेवाओं की अल्प समाप्ति


इनके स्टेशन में बदलाव



Tags:    

Similar News