Bihar News: दुर्घटनाग्रस्त हुई मगध सुपरफास्ट एक्सप्रेस, दो हिस्सों में बंटी ट्रेन

Bihar News: जानकारी के मुताबिक ट्रेन के डिब्बे इंजन से अलग हो गए थे। अभी इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Report :  Network
Update: 2024-09-08 08:23 GMT

Bihar News: (Pic: Social Media)

Bihar News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार को रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे वहीं आज यानी रविवार को पटना जाने वाली मगध सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन के डिब्बे इंजन से अलग हो गए थे। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। नई दिल्ली से चलकर इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस की कपलिंग रविवार को बिहार के बक्सर जिले में तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच टूट गई, जिससे यह ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। यह घटना सुबह करीब 11.08 बजे हुई।

इस घटना के बारे में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्रा ने बताया कि यह घटना तब हुई जब नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस (20802) की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन तुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच दो हिस्सों में बंट गई। सूचना मिलते ही बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी दल को मौके पर रवाना किया गया। वे घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। अधिकारी इसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। घटना कैसे हुई, इसके कारणों की जांच के आदेश दिए जाएंगे।

शनिवार को जबलपुर में दो डिब्बे उतर गए थे पटरी से

बता दें कि मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार को एक ट्रेन हादसा हो गया था। सुबह इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे जबलपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए थे। हादसा सुबह करीब 5.40 बजे हुआ। गनीमत यह रही थी कि इस दुर्घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

अधिकारियों ने इस घटना के जांच के लिए एक समिति गठित कर दी है। बता दें कि जबलपुर स्टेशन पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूसीआर) क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे शनिवार सुबह उस समय पटरी से उतर गए, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के पास पहुंच रही थी। पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे। घटना प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर दूर हुई थी। घटना के बारे में पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) मधुर वर्मा ने बताया था कि ट्रेन का निर्धारित आगमन समय सुबह 5.35 बजे है। यह दुर्घटना सुबह 5.38 बजे हुई, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर प्रवेश करने वाली थी। लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया जिससे अन्य डिब्बे डिरेल होने से बच गए। 

Similar News