हटी अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, अब ट्विटर ने मानी अपनी गलती

गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर कुछ देर के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी।

Update: 2020-11-13 08:49 GMT
हटी अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, अब ट्विटर ने मानी अपनी गलती (Photo by social media)

लखनऊ: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अंकाउंट से उनकी प्रोफाइल फोटों हटाये जाने को लेकर हुई अपनी गलती मानते हुए सफाई पेश की है कि अनजाने में उससे यह गलती हो गई थी और अब इसे सुधार लिया गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना से लड़ाई में कारगर रहा आयुर्वेद, किया डटकर मुकाबला- PM मोदी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी

बीते गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर कुछ देर के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी। इसके बाद कई लोगों ने उसके स्क्रीनशॉट शेयर करने शुरू कर दिए। प्रोफाइल पिक्चर की जगह ट्विटर का एक नोटिस लिखा हुआ रहा था, जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी।

गलती ट्विटर की ग्लोबल कापी राइट पालिसी के तहत हुई थी

इस गलती पर ट्वीटर के प्रवक्ता ने कहा है कि अनजाने में हुई गलती के कारण अस्थाई तौर पर गृहमंत्री अमित शाह के अकांउट से उनकी प्रोफाइल फोटों हटाई गई थी। अब इस गलती को सुधार लिया गया है और अमित शाह की प्रोफाइल फोटों फिर से लगा दी गई है। प्रवक्ता ने कहा कि यह गलती ट्विटर की ग्लोबल कापी राइट पालिसी के तहत हुई थी। फिलहाल ये अभी सामने नहीं आया है कि गृहमंत्री की फोटों पर कापीराइट का मुद्दा किसने उठाया था।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में प्रदूषण के कारण बढ़ रहे कोरोना के मामले, उठा रहे हर जरूरी कदम- सीएम केजरीवाल

बता दे कि ट्विटर पिछले कुछ महीनों से भारत में लगातार विवादित हो रहा है। इससे पहले ट्विटर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आफिशियल ट्विटर हैंडल से भी प्रोफाइल फोटों हटा चुका है। तब भी ट्विटर ने कापीराइट पालिसी का ही कारण बताया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने लेह और जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा दिखाया था। जिस पर भारत के केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिक मंत्रालय ने ट्विटर को नोटिस जारी कर पांच दिनों में जवाब देने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि लेह और जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की जाए?

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News