शव ले जाने के लिए एंबुलेंस न देने पर 2 चिकित्सक निलंबित

Update: 2017-07-10 16:15 GMT

रांची : झारखंड के चतरा जिले में एक शव को अस्पताल से घर पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मुहैया कराने से इनकार करने के मामले में सोमवार को दो चिकित्सकों को निलंबित कर दिया गया। सदर अस्पताल प्रशासक निशांत कुमार तथा उनके सहायक कृष्ण कुमार को निलंबित किया गया है।एंबुलेंस मुहैया कराने से इनकार करने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है।

झारखंड में बदहाल हो चुकी स्वास्थ्य व्यवस्था का नमूना तब सामने आया, जब प्रदेश के चतरा जिले में अस्पताल द्वारा एंबुलेंस देने से इनकार करने पर एक व्यक्ति को अपनी भाभी के साथ अपने भाई का शव खुद अपने शरीर पर लादकर घर ले जाना पड़ा।सोमवार को मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, चतरा जिले के सिदपा गांव में राजेंद्र उरांव को सांप ने काट लिया था।

उसे इलाज के लिए चतरा जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार को उसने दम तोड़ दिया। स्थानी लोगों का कहना है कि वक्त पर इलाज शुरू नहीं किया गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए एंबुलेंस मुहैया कराने की मांग की, लेकिन इनकार कर दिया गया।इसके बाद मृतक के भाई तथा भाभी दोनों मिलकर हाथों से पकड़कर शव को घर ले गए। इस घटना पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी का इजहार किया।

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले चिकित्सा सुविधा से इनकार करने के बाद एक महिला को सड़क के किनारे बच्चे को जन्म देना पड़ा था।

Tags:    

Similar News