अरुणाचल: भीड़ ने थाने से खींच रेप के दो आरोपियों को पीट-पीटकर मार डाला

Update: 2018-02-20 04:15 GMT
अरुणाचल: भीड़ ने थाने से खींचकर रेप के दो आरोपियों को पीट-पीटकर मार डाला

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के तेजु शहर में भीड़ ने बलात्कार के आरोप में दो संदिग्धों को पीट-पीटकर मार डाला। हैरत की बात यह है कि घटना थाने के अंदर हुई। ये दोनों ही संदिग्ध थाने में बंद थे। मृतकों में से एक पर 5 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या का तथा दूसरे पर इस अपराध में मदद करने का आरोप था। अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। सीएम पेमा खांडु ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने बच्ची के रेप और हत्या को भी बर्बर बताया। साथ ही भीड़ द्वारा दो लोगों की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण कहा।

डीआईजी (पूर्वी रेंज) अपुर बिटिन ने कहा, कि सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हजार लोगों की भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया। भीड़ दोनों आरोपियों को अपने साथ ले गई। इस हमले में पुलिस के कुछ लोग भी घायल हुए हैं। मृतकों की पहचान संजय सोबोर (30 वर्ष) और जगदीश लोहर (25 वर्ष) के रूप में की गई हैं। दोनों संदिग्धों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था।

एक ने कबूला था अपराध

मीडिया ख़बरों के अनुसार, 12 फरवरी को एक बच्ची का अपहरण हुआ था। बच्ची का शव 5 दिन बाद क्षत-विक्षत हालत में एक चाय बागान में मिला था। पुलिस ने रविवार को दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया था। जहां एक संदिग्ध ने कथित तौर पर अपहरण और रेप की बात कबूली थी।

थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मी बर्खास्त

घटना के दौरान तेजु थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही लोहित जिले के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News