Cyclone Biporjoy: चक्रवात बिपरजॉय ने कच्छ में कितनी मचाई तबाही, गृहमंत्री अमित शाह 5 बजे देंगे जानकारी

Cyclone Biporjoy: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शनिवार को चक्रवात बिपरजॉय से प्रभावित इलाके कच्छ और जखाऊ बंदरगाह का दौरा करेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे।

Update: 2023-06-17 07:27 GMT
गृहमंत्री अमित शाह बिपरजॉय प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण ( सोशल मीडिया)

Cyclone Biporjoy: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शनिवार (17 जून) को चक्रवात बिपरजॉय से प्रभावित इलाके कच्छ और जखाऊ बंदरगाह का दौरा करेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। जानकारी ये भी मिल रही है कि गृहमंत्री अमित शाह बिपरजॉय से प्रभावित हुए इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। दौरा करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

स्वामी नारायण मंदिर जाएंगे अमित शाह

जानकारी के मुताबिक अमित शाह उन आश्रय शिविरों का भी दौरा करेंगे, जहां पर प्रभावित इलाकों के लोगों को शिफ्ट किया गया है। आश्रय शिविरों में जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे। प्रभावित लोगों के बीच वितरित किए जा रहे भोजन एवं अन्य सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे। लोगों से मुलाकात करने के बाद भुज के स्वामी नारायण मंदिर भी जाएंगे।

बिपरजॉय ने गुजरात में मचाई है भारी तबाही

बता दें कि चक्रवात बिपरजॉय गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र क्षेत्रों में भारी तबाही मचाने के बाद कमजोर पड़ गया है। लेकिन, चक्रवात बिपरजॉय के कारण राज्य में तेज हवाएं चलने और बारिश होने से कच्छ और सौराष्ट्र के इलाकों में भारी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं। आंधी बारिश के कारण सैकड़ों पेड़ बिजली के खंभो पर गिर गए, इसके कारण करीब 1000 गांवों की बिजली आज भी दुरुस्त नहीं हो पायी है। विद्युत आपूर्ति को बहाल करने के लिए कच्छ, द्वारका, जामनगर, मोरबी, जूनागढ़, सोमनाथ, राजकोट और पोरबंदर जिलों में 1,127 टीमें काम कर रही हैं। वहीं, वन विभाग ने सड़कों पर गिरे 580 से ज्यादा पेड़ों को हटा दिया है। सबसे बड़ी बात ये ही कि चक्रवात में पिता पुत्र की जान भी चली गई है और कई लोग घायल हुए हैं।

चक्रवात बिपरजॉय से कच्छ और सौराष्ट्र के इलाकों में कितना नुकसान हुआ है। इसके लिए राज्य सरकार सभी जिलों के जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। अरब सागर से उठा चक्रवात बिपरजॉय 16 जून की रात को गुजरात के तटों से टकराया था।

Tags:    

Similar News