रखाइन प्रांत का दौरा करेंगे अमेरिका के विदेश मंत्री

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन म्यांमार का दौरा करेंगे। वह इस दौरान देश के रखाइन प्रांत में फैली हिंसा को समाप्त करने पर जोर देंगे। टिलरसन का यह दौरा 15 नवंबर को होगा

Update: 2017-11-03 07:43 GMT
रखाइन प्रांत का दौरा करेंगे अमेरिका के विदेश मंत्री

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन म्यांमार का दौरा करेंगे। वह इस दौरान देश के रखाइन प्रांत में फैली हिंसा को समाप्त करने पर जोर देंगे। टिलरसन का यह दौरा 15 नवंबर को होगा।घोषणा के मुताबिक, वह देश की राजधानी नेपीथा का दौरा करेंगे, जहां वह रखाइन प्रांत में मानवीय संकट से निपटने के लिए कदम उठाने को लेकर वरिष्ठ नेताओं व अधिकारियों से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें.....हिंसाग्रस्त राखाइन के दौरे पर म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू

विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि टिलरसन अपने इस दौरे के दौरान नेताओं से ऐसी स्थिति कायम करने का आग्रह करेंगे, जिससे रोहिंग्या सुरक्षित रूप से रखाइन लौट सकें। उन्होंने इस सप्ताह एक कार्यक्रम में कहा था कि अमेरिका इस स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं।उन्होंने कहा, "हमारे लिए सबसे ज्यादा अहम बात यह है कि दुनिया बस चुपचाप खड़े होकर और क्षेत्र में होने वाले अत्याचारों को नहीं देख सकती।"

यह भी पढ़ें.....म्यांमार से बोला UN : बांग्लादेश से रोहिंग्याओं की स्वैच्छिक हो वापसी

सीएनएन ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र के अनुमान के अनुसार, रखाइन में 25 अगस्त को भड़की हिंसा के बाद से पड़ोसी देश बांग्लादेश में करीब 603,000 रोहिंग्या मुसलमान पलायन कर चुके हैं।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News