बारिश का हाई अलर्ट: भयानक तबाही की ओर बढ़ा मौसम, सन्न-गन्न हुए लोग

उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर ढा रही है। यहां कुमाऊं में शनिवार देर रात को मुनस्यारी और धारचूला में हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई।

Update: 2020-07-19 08:34 GMT

पिथौरागढ़। उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर ढा रही है। यहां कुमाऊं में शनिवार देर रात को मुनस्यारी और धारचूला में हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई। भारी बारिश के बाद छोरीबगड़ और भू-कटाव होने की वजह से चार मकान पानी में बह गए। फिलहाल राहत की बात ये है कि कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन इस दौरान चार परिवारों के मवेशी बारिश के पानी के तेज बहाव में बह गए।

ये भी पढ़ें... आंधी-बारिश लाई तबाही: लाखों लोगों की जान पर आई आफत, हाई-अलर्ट जारी

बारिश का ऐसा रूप

साथ ही मुनस्यारी के बलोटा गांव में लोगों के घरों में बारिश का पानी और मलबा घुसा गया। जिसकी वजह से लोगों के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा और फसलें भी तबाह हो गई। इसके चलते ग्रामीणों को पूरी रात सड़क पर गुजारनी पड़ी। भीषण बारिश का ऐसा रूप देखकर गांव वाले सदमे में हैं।

कुमाऊं के मुनस्यारी जौलजीबी मार्ग पर दरांती के पास बना बीआरओ का पुल भी भारी बारिश की वजह से बह गया। इधर मुनस्यारी के ही धापा में 5 साल का बच्चा भी पानी में बह गया। इससे ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बच्चे को बचाया।

ये भी पढ़ें...देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशनः राज्यों ने कहा हो गया, केंद्र ने किया इंकार

नदियां चेतावनी के निशान के करीब

वहीं लगातार हो रही भारी बारिश के कारण काली और गोरी नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है। दोनों ही नदियां चेतावनी के निशान के करीब बह रही हैं। राज्य आपदा परिचालन केंद्र के अनुसार, शनिवार तक बारिश के कारण भूस्खलन होने से यमुनोत्री राजमार्ग उत्तरकाशी में पाली घाट पर बंद हो गया, जिसे 12 घंटे बाद खोला जा सका है।

साथ ही चंपावत में टनकपुर चंपावत मार्ग स्वाला तथा कुठोल के पास अवरुद्ध रहा। बारिश की वजह से बंद सड़कों में सबसे अधिक 41 ग्रामीण सड़कें हैं। सड़कों को खोलने के लिए विभाग ने 208 मशीनें लगाई हैं।

ये भी पढ़ें...पैसों पर ईमान बेचते नेता

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News