Vande Bharat Accident: फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, गाय से टकराने के बाद आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त

Vande Bharat Accident: वंदे भारत ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गुजरात की राजधानी गांधीनगर की ओर जा रही थी। हादसे के बाद करीब आधे घंटे तक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी रही।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-12-02 04:34 GMT

Vande Bharat Express Accident (photo: social media )

Vande Bharat Accident: मुंबई-गांधीनगर रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लगातार हादसों का शिकार हो रही है। गुरूवार रात को एकबार फिर ट्रेन मवेशी से टकरा गई। जिससे ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना गुजरात के वलसाड के उदवाड़ा की है। भारतीय रेलवे के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गुजरात की राजधानी गांधीनगर की ओर जा रही थी। हादसे के बाद करीब आधे घंटे तक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी रही। इसके बाद संजन रेलवे स्टेशन पर मरम्मत किए जाने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

पांचवीं बार हादसे का शिकार हुई वंदे भारत

इस साल 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेमी-हाईस्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। 30 सितंबर को इस रूट पर ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद यह इस तरह की पांचवीं घटना थी। इससे पहले वलसाड जिले के ही अतुल में वंदे भारत ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। सबसे पहला हादसा उद्घाटन के एक सप्ताह बाद ही हुआ था। 6 अक्टूबर को अहमदाबाद के समीप वंदे भारत मवेशियों के झुंड से टकरा गई थी। इस घटना में ट्रेन को नुकसान तो पहुंचा ही थी साथ ही चार मवेशी भी मारे गए थे।

इसके बाद 7 अक्टूबर को व़डोदरा मंडल के आणंद के नजदीक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गाय से टकरा गई थी, जिसमें अगला हिस्सा डैमेज हो गया था। 29 अक्टूबर को गांधीनगर से मुंबई की ओर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस वलसाड के अतुल में ट्रैक पर अचानक एक बैल के आ जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। वहीं, 8 नवंबर को वंदे भारत एक्सप्रेट ट्रेन की चपेट में आ जाने से एक महिला की मौत हो गई थी।

बता दें कि हादसों को लेकर रेलवे ट्रैक से सटे गांवों के सरपंचों को आगाह कर चुकी है। रेलवे लाइन के आसपास मवेशी चराने पर जुर्माने का प्रावधान भी किया गया है। फिर भी हादसों का सिलसिला जारी है।

Tags:    

Similar News