'मुझे जबरन कस्डटी में रखा जा रहा, मुआवजा मिले', दिल्ली HC में विभव ने दायर की जमानत याचिका

Vibhav Kumar Bail Petition: स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले में आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-29 09:00 GMT

Vibhav Kumar Bail Petition: राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले के मुख्य आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। इससे पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने विभव को 4 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था। अब इसके खिलाफ विभव ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। साथ ही विभव ने मुआवजे की भी मांग की है। 

विभव ने की मुआवजे की मांग

विभव कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए अदालत से कल यानी गुरुवार को इसपर सुनवाई की मांग की गई है। याचिका में विभव कुमार ने कहा कि 'मेरी गिरफ्तारी अवैध है'। विभव ने आगे कहा, 'मुझे जबरदस्ती पुलिस कस्टडी में रखा गया है।' साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें जबरन कस्टडी में रखने के लिए मुआवजे की भी मांग की है। साथ ही आरोपी विभव ने पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय जांच की मांग भी की है।

तीन दिनों की पुलिस हिरासत में

बता दें, स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बीते दिन यानी मंगलवार को केजरीवाल के करीबी विभव कुमार को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। विभव कुमार के खिलाफ यह आदेश दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुशील अनुज त्यागी ने सुनाया था। इससे पहले सोमवार को तीस हजारी कोर्ट ने विभव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट के एडिशनल सेशन जज सुशील अनुज त्यागी ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था। इस फैसले के बाद ही विभव ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए जमानत याचिका दायर की है।

आरोपी विभव ने क्रूरतापूर्वक हमला किया: स्वाति

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद व आप नेता स्वाति मालीवाल की शिकायत के अनुसार, 13 मई को आरोपी विभव कुमार ने दिल्ली सीएम आवास पर बेरहमी से मारपीट की थी। स्वाति के अनुसार, जब उन्होंने विभव को बताया कि वह पीरियड्स में हैं तब भी वह नहीं रुके। हमले के बाद स्वाति मालीवाल ने दावा किया कि उनके हाथों में दर्द है और उन्हें चलने में दिक्कत हो रही है। स्वाति मालीवाल की शिकायत के अनुसार, विभव सीएम आवास में चिल्लाते हुए उनकी तरफ आए, धमकी दी और उन्हें कथित रूप से गालियां भी दीं। साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपी ने 'क्रूरतापूर्वक हमला किया', उन्हें घसीटा गया और सेंटर टेबल पर उनका सिर पटक दिया गया।

Tags:    

Similar News