यहां आज हो रही भारी बारिश, 9वीं तक के सभी स्कूल 22 तक बंद, जानें देश भर का हाल

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की आशंका व्यक्त की गई है। वहीं आज पुडुचेरी में भारी बारिश हो रही है

Update: 2021-02-21 11:16 GMT
अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात शुरू होने का अंदेशा है।

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा भविष्यवाणी की है। जिसके मुताबिक अगले 24 घंटों में तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु लक्षद्वीप, और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बौछारें नजर आ सकतीं हैं। एक-दो जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना भी बनी हुई है।

मौसम विभाग ने बताया कि 21 से 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहेगा। 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश के साथ मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा देश की पूर्वोत्तर हिस्सों सहित सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों, झारखंड, ओडिशा छत्तीसगढ़, पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी कुछ स्थानों गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

यहां आज हो रही भारी बारिश, 9वीं तक के सभी स्कूल 22 तक बंद, जानें देश भर का हाल(फोटो:सोशल मीडिया)

नाइट कर्फ्यू का ऐलान: बढ़ते कोरोना से खतरे में जनता, सरकार ने की ये घोषणा

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की संभावना बनी हुई है। जिसका असर आसपास के क्षेत्रों में भी दिखाई दे सकता है और ठंड एक बार फिर वापस दस्तक दे सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की आशंका व्यक्त की गई है। वहीं आज पुडुचेरी में भारी बारिश हो रही है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात शुरू होने का अंदेशा है।

इससे पहले, दिल्ली और पंजाब के कई हिस्सों और हरियाणा एवं उत्तर पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर रविवार को घने से बेहद घना कोहरा देखा गया।

साथ ही असम, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखा गया। मौसम के करवट लेने का असर दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी देखने मिल सकता है।

यहां आज हो रही भारी बारिश, 9वीं तक के सभी स्कूल 22 तक बंद, जानें देश भर का हाल(फोटो:सोशल मीडिया)

आतंकी हथियारों का जखीराः सुरक्षाबलों ने ढूंढ निकाला, दहशतगर्दों ने छुपा रखा था यहां

पुडुचेरी में भारी बारिश के चलते नौंवीं तक के स्कूल कालेज बंद

पुडुचेरी में आज भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते जगह-जगह जल जमाव देखने को मिल रहा है। वहीं स्कूल और शिक्षा विभाग ने बिगड़ते मौसम को देखते हुए 9वीं तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिया है। सभी स्कूल 22 फरवरी तक के लिए बंद कर दिए गये हैं।

भारत के खिलाफ नफरत: चीन की कांप उठी रूह, सीमा पर मारे गए चीनी सैनिक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News