होगी बर्फ की बारिश: इन राज्यों में बिगड़ा मौसम, भीषण ठंड का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से उत्तर भारत के दिल्ली, पंजाब जैसे कई हिस्सों के लिए तेज सर्दी की चेतावनी जारी की गई है। विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बर्फबारी और भीषण बारिश की आशंका जताई है। 

Update: 2020-11-25 11:38 GMT
दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में लगभग एक इंच बर्फ दर्ज की गई। जबकि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग के स्की-रिसॉर्ट में रात के दौरान चार इंच ताजा बर्फबारी रिकार्ड की गई।

नई दिल्ली: बुधवार को बंगाल की खाड़ी में सक्रीय हुआ तूफान निवार करीब साढ़े पांच बजे तमिलनाडु के तट से टकराने वाला है। इससे पहले दक्षिण भारत में भारी बारिश जारी है। तूफान को लेकर दक्षिण भारत में हाई अलर्ट जारी है। इस बीच उत्तर भारत के भी कुछ हिस्सों में मौसम बिगड़ गया है। मौसम विभाग की तरफ से उत्तर भारत के दिल्ली, पंजाब जैसे कई हिस्सों के लिए तेज सर्दी की चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी

इसके अलावा मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बर्फबारी और भीषण बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग की मानें तो अफगानिस्तान और पड़ोसी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुज्जफराबाद में आज यानी बुधवार को मूसलाधार बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: अलर्ट पर दिल्ली-देहरादून: यात्रीगण अब इसके लिए रहें तैयार, हो गया ऐलान

(फोटो- सोशल मीडिया)

उत्तर-पश्चिम हिस्सों में सर्द हवाएं चलने की संभावना

बुधवार को मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि भारत के उत्तर-पश्चिम हिस्सों में न्यूनतम तापमान कम रहने की वजह से सर्द हवाएं चलने की संभावना है। विभाग का कहना है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, व उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीतलहर चलेंगी। बता दें कि एक हफ्ते पहले स्कायमेट वेदर ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ रहा है। उस समय भी 48 घंटे तक मौसम खराब रहने और बर्फबारी की संभावना जताई थी।

यह भी पढ़ें: आग से दहली दिल्ली: मच गई हर तरफ चीख-पुकार, दमकल की कई गाड़ियाँ मौजूद

(फोटो- सोशल मीडिया)

निवार के चलते एक दिन की छुट्टी

निवार तूफान को लेकर तमिलनाडु के तटों पर डर बना हुआ है। इस तूफान को देखते हुए राज्य में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं सावधानी के तौर पर पुडुचेरी में भी तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। कहा जा रहा है कि 25 नवंबर की मध्यरात्रि और 26 नवंबर की अलसुबह निवार करईल और ममलापुरम के बीच तमिलनाडु और पुडुचेरी तट से गुजरेगा। विभाग के मुताबिक, यह तूफान बहुत ह विकराल होगा।

Full View

यह भी पढ़ें: तगड़ा कर्फ्यू भारत में: सरकार ने दिया ये आदेश, दोगुना जुर्माना देना होगा पंजाब वालों को

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News