जलती चिता से खिंच लाए परिजन, ससुरालवालों ने दहेज के लिए महिला का हाथ-पैर काटा! रूह कंपा देगी घटना

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में दहेज को लेकर हत्या की एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक महिला के ससुराल वालों ने पहले उसकी हत्या कर दी फिर उसे चुपके से जलाने चले गए। उसी बीच मृतका के परिजन मौके पर पहुंचे और जलती चिता से उसे बाहर निकाला।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-23 08:29 GMT

दहेज के लिए ससुरालवालों ने महिला को जलाया

MP News: महिलाओं के साथ बर्बरता की खबर आए दिन सामने आती है। ऐसा ही एक ताजा मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ से सामने आई है, जहां दहेज के लिए एक महिला की उसके ससुरालवालों ने हत्या कर दी। पहले महिला के हाथ पैर काट कर हत्या की गई फिर हत्या को छुपाने के लिए आरोपी ससुराल वाले उसका अंतिम संस्कार करने पहुंच गए। इसी बीच मृत महिला के परिजन मौके पर पहुंचे और जलती चिता से बेटी के निकाल कर ले गए। पूरी घटना इतनी दर्दनाक है जिसे जानकर आप भी कांप जाएंगे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है।

क्या है पूरी घटना?

मृतका के घरवालों के आरोपों के अनुसार, लक्ष्मणपुरा गांव के रहने वाले मृतका के ससुरालियों ने दहेज की डिमांड पूरी न होने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी। हत्या की जानकारी किसी को न हो, इसलिए वे उनकी बेटी के शव को अंतिम संस्कार के लिए चुपके से ले गए। जब मृतका के मायके वालों को बेटी की मौत सूचना मिली तो आनन-फानन में कालीपीठ थाने की पुलिस लेकर वे अंतिम संस्कार वाली जगह पर पहुंचे। मौके पर पहुंच परिजनों ने पुलिस की मदद से मृतका की जलती चिता पर पानी डालकर उसे बाहर निकाला। पुलिस ने मृतका के अधजले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने उनकी बेटी की हत्या की है।

पुलिस अधिकारी का बयान

कालीपीठ थाना प्रभारी रजनीश सिरोठिया के अनुसार, मृतका रीना तंवर के घरवालों ने थाने आकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर तत्काल रूप से कार्रवाई करते हुए पुलिस बल मौके पर पहुंची। मृतका के दाहसंस्कार को बीच में ही रोक कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, आशंका है कि मृतका के हाथ-पैर काट कर हत्या की गई। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सभी तथ्य सामने आएंगे। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। जो दोषी होंगे उन पर सख्त से सख्त कारवाई की जायेगी।

Tags:    

Similar News