LSG vs GT: लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला आज, आमने-सामने होंगे पंड्या ब्रदर्स

LSG vs GT Match Today: आईपीएल के 15वें सीजन में चौथा मैच दोनों नई टीमों यानी लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने जा रहा है।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-28 09:26 GMT

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम गुजरात टाइटंस (फोटो साभार- ट्विटर)

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का धमाकेदार आगाज हो चुका है। अबतक 3 मैच खेले जा चुके हैं। आज सोमवार को चौथे मैच में इस सीजन बनी दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) व गुजरात टाइटंस (GT) आपस में भिड़ेंगी। यह मुकाबला (LSG vs GT) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में सोमवार की शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। LSG व GT दोनों टीमों के लिए यह पहला सीजन है।

दोनों ही टीमें अपने पहले मैच में जीत दर्ज कर यादगार बनाने की कोशिश करेंगी। GT की तरह से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए ये बतौर कप्तान पहला मैच है, तो वहीं, LSG के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पहले भी कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन अपनी टीम को एक भी बार खिताब नहीं जीत पाए हैं।

पिछले कई मुकाबलों से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे है दोनों टीम के कप्तान

टाटा आईपीएल 2022 में आज दो नई टीमों का डेब्यू होगा। इसी सीजन में लीग में जुड़ी GT vs LSG की टीम आमने-सामने होगी। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पहली बार GT की टीम का नेतृत्व करते हुए मैदान पर नजर आयेंगे, यह IPL में उनका कप्तानी डेब्यू भी होगा। LSG टीम की कमान भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के हाथों में होगी। हार्दिक पांड्या ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई भी मुकाबला नहीं खेला है। तो दूसरी तरफ केएल राहुल भी चोट की वजह से पिछली कई सीरीज से टीम से बाहर थे।

दोनों टीमों का यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वानखेड़े की पिच से शुरुआत में तेज गेंदबाजों को उछाल मिलती है। ऐसे में सलामी बल्लेबाजों को बचकर रहना होगा। हार्दिक पांड्या ने इस मैदान पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए काफी मुकाबले पहले से ही खेले हैं तो उसका उनको फायदा भी मिल सकता है।

हार्दिक-क्रुणाल पांड्या (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आमने-सामने होंगे पंड्या ब्रदर्स

इस GT और LSG के मुकाबले में हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) भी एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों भाई पिछले कई सीजन से एक ही टीम MI का हिस्सा थे। वे घरेलू क्रिकेट में भी एक ही टीम के लिए खेलते रहे हैं। सालों से मुंबई इंडियंस व भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक साथ क्रिकेट खेलने वाले क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या पहली बार एक-दूसरे के साथ नहीं बल्कि, एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

एक तरफ जहां हार्दिक पांड्या को GT की टीम ने 15 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया है, तो वहीं LSG ने ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को 8 करोड़ 25 लाख रुपए की मोटी रकम चुकाकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या एक ही टीम में

इसके साथ ही दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या एक ही प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आने वाले हैं। पिछले सीजन की शुरुआत में ही दोनों के बीच मैदान पर काफी विवाद हुआ था। क्रिकेट प्रेमी इन दो नई टीम को अपने पहले आइपीएल सीजन 2022 में प्रदर्शन को लेकर बेहद उत्साहित है। दोनों छोर से ब्लॉकबस्टर खिलाड़ियों के साथ मैच के धमाकेदार होने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News