IPL 2022 मेे फीकी पड़ी विराट की चमक,तीसरी बार पहली ही गेंद पर आउट होकर लौटे

IPL 2022: रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने के लिए उतरे विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए। आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह तीसरा मौका है जब विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-05-08 17:36 IST

विराट कोहली। (Social Media)

IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मौजूदा फॉर्म लगातार चिंता का विषय बनता जा रहा है। आईपीएल 2022 के मौजूदा सीजन में विराट अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। मौजूदा सीजन में अभी तक वे सिर्फ एक अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। 

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेलने के लिए उतरे विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए। आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह तीसरा मौका है जब विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं। इससे समझा जा सकता है कि पूरी दुनिया में अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले विराट कितने खराब दौर से गुजर रहे हैं।

तीसरी बार पहली ही गेंद पर आउट 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम को रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) से काफी उम्मीदें थीं मगर विराट कोहली ने सबको निराश किया। मैच की पहली ही गेंद पर जगदीश सुचित ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। सुचित की फुलर लेंथ की गेंद को विराट ने फ्लिक करने की कोशिश की मगर गेंद विलियमसन के हाथों में जाकर कैद हो गई। इसी के साथ विराट जीरो पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए। विराट की बल्लेबाजी का आनंद लेने के लिए स्टेडियम में जुटे क्रिकेट फैंस को विराट की खराब बल्लेबाजी से काफी निराशा हुई। 

आईपीएल 2022 में यह तीसरा मौका है जब विराट पहली ही गेंद पर आउट होकर पेवेलियन लौटे हैं। इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी विराट पहली ही गेंद पर आउट हुए थे। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में भी विराट पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

इस बार सिर्फ एक अर्धशतक लगाया

आज के मैच से पहले आरसीबी की टीम (RCB Team) 11 मैचों में छह जीत हासिल कर चुकी है जबकि 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। आज के मैच में आरसीबी की टीम को विराट से काफी उम्मीदें थीं मगर विराट ने सबका दिल तोड़ दिया। आज खेले जा रहे मैच से पहले आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली 11 मैचों में सिर्फ 216 रन ही बना सके हैं। 

इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। मौजूदा सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 58 रन का रहा है। मौजूदा सीजन में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के जड़े हैं। इससे पहले विराट का सबसे खराब प्रदर्शन 2008 के आईपीएल में रहा था जब विराट सिर्फ 165 रन बनाने में कामयाब हो सके थे। 

आईपीएल में अच्छा रहा है प्रदर्शन 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती रही है और ऐसे में उनका मौजूदा फॉर्म क्रिकेट के दिग्गजों को भी हैरान कर रहा है। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। वे आईपीएल के 218 मैचों में 6499 रन बना चुके हैं। आईपीएल में विराट कोहली के नाम पांच शतक और 43 अर्धशतक दर्ज हैं। आईपीएल की शुरुआत से ही विराट कोहली आरसीबी की टीम के साथ जुड़े रहे हैं और उन्होंने 140 मैचों में आरसीबी के कप्तान की भूमिका भी निभाई है। 

आईपीएल के 2016 के सीजन में विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 2016 में उन्होंने 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे। इस दौरान कोहली ने 4 शतक और 7 अर्धशतक लगाकर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया था।

गेंदबाजों पर नहीं हो पा रहे हावी 

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर रहे इयान बिशप ने कोहली के मौजूदा फॉर्म पर चिंता जताई है। बिशप का कहना है कि आईपीएल के मौजूदा सत्र में कोहली का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है औरवहे अलग-अलग तरह के गेंदबाजों के शिकार हो रहे हैं। वे गेंदबाजों पर हावी भी नहीं हो पा रहे हैं। चिंताजनक बात तो यह है कि पिछले सीजन में भी विराट के साथ ऐसा ही हो रहा था। बल्लेबाजी के दौरानउन्में गेंदबाजी पर हावी होने की ललक भी नहीं दिख रही है। 

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News