जरूरत से ज्यादा गुस्सा दिखाकर फंस गए कोहली, लगी फटकार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-04-15 10:50 GMT

विराट कोहली (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।इसके कारण मैच रेफरी वी. नारायण कुट्टी ने कोहली की फटकार लगाई है और चेतावनी भी दी है। आईपीएल के छठवें मैच में 33 रन पर पवेलियन लौटते हुए कोहली अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाये थे।

विराट कोहली की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गयी है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरी आरसीबी ने 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की तो एक ओर जहां इस जीत के बाद फैंस कोहली की तारीफ करने लगे तो, वहीं कप्तान को फटकार भी लगायी गयी है। दरअसल आरसीबी के कप्तान को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानकर यह कार्रवाई की गयी है। इसी वजह से मैच रेफरी वी. नारायण कुट्टी ने कोहली की फटकार लगाई।
अभी तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को केवल फटकार लगी है और अब माना जा रहा है कि उन पर एक्शन भी लिया जा सकता है।
दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ कोहली ने 29 गेंदों पर 33 रन बनाए थे। जेसन होल्डर ने कोहली को विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवा दिया तो 33 रन पर पवेलियन लौटते हुए कोहली ने गुस्से में अपने बल्ले से कुर्सी पर मारा था। इसके अलावा कोहली ने बाउंड्री लाइन पर लगे विज्ञापन बोर्ड पर भी बल्ला मारकर अपने गुस्से का प्रदर्शन किया था।
इसके कारण उन्हें लेवल एक के क्लॉज 2.2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके अंतर्गत कहा गया है कि क्रिकेट उपकरणों, मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने या उनका अपमान करने के मामले में संबंधित खिलाड़ी पर मैच रेफरी एक्शन ले सकता है।
आपको बता दें कि इसके पहले 2016 में आरसीबी के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने भी इसी तरह का गुस्सा निकाला था और उस समय गंभीर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।



Tags:    

Similar News