UP Nikay Chunav 2023: बुंदेलखंड में गरजे योगी, कहा- सपा, बसपा के लोग युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़ा कराते थे लूटपाट

UP Nikay Chunav 2023: बुंदेलखंड की लाइफ लाइन बन रहा है बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, अब बाहर से लोग बुंदेलखंड आएंगे नौकरी करने, जनसभा में सीएम ने गिनाये बुंदेलखंड के विकास के काम, माफियाओं पर साधा निशाना।

Update:2023-05-02 22:53 IST
बुंदेलखंड में सीएम योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव प्रचार के दौरान: Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को झांसी के क्राफ्ट मेला मैदान पर चुनावी सभा को सम्बोधित किया। एक ओर उन्होंने बुंदेलखंड के लिए की जा रही योजनाओं का ब्योरा दिया तो दूसरी ओर बुंदेलखंड के माफियाओं पर जुबानी हमला बोला।

बुंदेलखंड वीरता का प्रतीक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता समर में विदेशी हुकूमत को हिलाने वाली झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बारे में कहा जाता है कि ‘खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी।’ ऐसे स्वाधीनता की एक सजग और सचेत वीरांगना की इस पवन धरा को नमन करता हूं। बुंदेलखंड वीर और वीरांगनाओं की भूमि है। बुंदेलखंड आजादी के बाद के बाद जिस आस के साथ विकास की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का विश्वास लगाए हुए था, जिन लोगों के हाथ में आजादी के बाद सत्ता आई थी, उन लोगों ने विकास के लिए कभी इधर झांका नहीं लेकिन उनके गुर्गे बुंदेलखंड के संसाधनों में डकैती डालने में कोई गुरेज नहीं करते थे। यहां का नौजवान बेरोजगार हुआ। एक समय ऐसा लगता था जैसे बुंदेलखंड की प्राकृतिक संसाधन तो लुट ही रहे हैं, लगता था यहां की इज्जत भी लूटने का कार्य ये लोग करेंगे।

अब नहीं होगा नौजवान का पलायन

सीएम ने आगे कहा कि इस बजट में हमने झाँसी बुंदेलखंड औद्योगिक अथॉरिटी के निर्माण के लिए छह हजार करोड़ रूपये की घोषणा की है। हर प्रकार का उद्योग यहां पर लगेगा। इसके लिए पैसा राज्य सरकार ने आवंटित कर दिया है। बुंदेलखंड का कोई नौजवान अब पलायन करके दुनिया में या देश के अन्य क्षेत्रों में नहीं जायेगा बल्कि रोजगार यहां के नौजवानों को मिलेगा। बाहर से लोग यहां नौकरी करने आएंगे।

महिलाओं को सिर पर गगरी लेकर जाने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड जल के संकट से जूझता था। हर घर नल की योजना अगले तीन चार महीनों में बुंदलेखंड के सातों जनपदों में हर घर में शुद्ध पेयजल आर ओ का पानी पहुचायेंगे। अब माताओं बहनों को सिर पर गगरी लेकर जाने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा। यहां की सेहत भी अच्छी होगी और सरफेस वाटर का उपयोग करके बुंदेलखंड को फिर से हरा भरा बनाकर इसे स्वर्ग के रूप में स्थापित करने का काम करेंगे।

संसाधन पर डकैती डालने की किसी को छूट नहीं

आगे सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड में किसी नेता का गुर्गा यहां के संसाधनों पर डकैती नहीं डाल सकता। कुछ डकैतों को अंदर भेज चुके हैं बाकी की बारी जल्द होगी। हम संसाधन पर डकैती डालने की किसी को छूट नहीं देंगे। सरकार ने पहले से कह रखा है। किसी गरीब और किसी शरीफ को छेड़ना नहीं है लेकिन किसी गुंडा किसी अपराधी को सीना तानकर चलने भी नहीं देना है।

सपा, बसपा पर साधा निशाना

सीएम ने कहा कि पंद्रह करोड़ गरीबों कोरोना काल खंड से आज तक फ्री में राशन देने का काम हो रहा है जिससे कोई भूखा नहीं मरे। सपा, बसपा के लोग क्या करते थे। युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़वाते थे, लूटपाट कराते थे। हमने अपने युवा के हाथ में टैबलेट दिया है। दो करोड़ युवाओं को हम टैबलेट दे रहे हैं। यह टैबलेट युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़ेगा। उसके टैलेंट को ट्रेनिंग से जोड़ेगा। वही युवा देश और प्रदेश के विकास में अपना योगदान देगा।

सीएम ने कहा कि इनके समय में इनके गुंडे शहरों में शोहदे के रूप में जगह-जगह जाकर छेड़खानी करते थे। व्यापारी से रंगदारी वसूलते थे। आज उत्तर प्रदेश के किसी भी शहर में शोहदों का आतंक नहीं बल्कि सेफ सिटी बन गयी है। झांसी शहर ने स्मार्ट सिटी के रूप में काम करना शुरू कर दिया है।

Tags:    

Similar News