Jhansi News: रनिंग स्टॉफ की समस्याओं को लेकर एनसीआरईएस ने निकाली रैली

Jhansi News: रनिंग स्टाफ की ज्वलंत समस्यायों के समाधान की मांग के लिए रैली और प्रदर्शन किया एवं मंडल रेल प्रबंधक को संबोधित ज्ञापन नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लॉईज संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह एवं मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल ने अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन को सौंपा।

Update:2023-03-16 02:01 IST

Jhansi News: एनसीआरईएस ने लोको पायलट, सहायक लोको पायलट से लंबी ड्यूटी करने के बाद रनिंग रूम पहुंचने पर मोबाइल फोन जमा करने के तुगलकी फरमान को निरस्त करने व रनिंग स्टॉफ की समस्याओं के समाधान की मांगों को लेकर रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद डीआरएम को संबोधित ज्ञापन एडीआरएम परिचालन को दिया है। एनएफआईआर के राष्ट्रीय महामंत्री राघवैया के आह्वान पर नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ के महामंत्री आरपी सिंह के दिशानिर्देशों पर लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, लोको इंस्पेक्टर के खिलाफ लिए गए निर्णयों के विरोध में 11 से 15 मार्च तक एनसीआरईएस के द्वारा विरोध सप्ताह मनाया।

रनिंग स्टाफ की ज्वलंत समस्यायों के समाधान की मांग के लिए रैली और प्रदर्शन किया एवं मंडल रेल प्रबंधक को संबोधित ज्ञापन नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लॉईज संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह एवं मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल ने अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन को सौंपा।

रनिंग स्टॉफ की यह है समस्याएं

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि लोको पायलट, सहायक लोको पायलट से लंबी ड्यूटी करने के बाद रनिंग रूम पहुंचने पर मोबाइल फोन जमा करने के तुगलकी फरमान को निरस्त किया जाए, क्योंकि रेलवे ने केवल सिम जारी किया है, मोबाइल प्रत्येक कर्मचारी की अपनी संपत्ति है। इसके अलावा सहायक चालक की वरिष्ठता की समस्या का समाधान जल्द से जल्द दूर करके वरिष्ठ सहायक लोको पायलट की सूची समय पर जारी करने, महिला रनिंग कर्मी की ड्यूटी दिन में ही लगाए जाने, लोको में भी टॉयलेट की व्यवस्था कराने, CCVRS को लोको केबिन से अविलंब हटाने, खंड में ज्यादा घंटे ड्यूटी होने पर क्रू को जल्द हेडक्वार्टर बुलाने की व्यवस्था करने, हाई स्पीड गाड़ी में सहायक चालक की जगह, पैसेंजर लोको पायलट और मेल लोको पायलट की पदोन्नति प्रक्रिया निर्धारित समयान्तराल पर करने आदि की मांग की गई।

प्रदर्शन में यह लोग रहे शामिल

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से आरती तमोरी,सुनीता झा,विवेक चढ्ढा,अश्विनी गोस्वामी,इंद्र विजय सिंह,संजीव नायक,कामता साहू,संजीवन राय,घनश्यामदास,विक्रम सिंह,मनोज बघेल,देवेन्द्र सिसोदिया,अरुण गुप्ता,सुनील राय,प्रमोद कुमार,नरेंद्र बागवार, मनीष मिश्रा,पंकज द्विवेदी, सुभाष चंद्र बोस,राजेन्द्र परिहार,गजेन्द्र साहू,अच्छे लाल प्रजापति संदीप मिश्रा, रमाकांत शर्मा,तजेन्द्र सिंह, नरेंद्र सिंह,पंकज द्विवेदी, अंकित भटनागर इत्यादि लोग शामिल रहे।

Tags:    

Similar News