लालू प्रसाद द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई, 5 फरवरी अगली तारीख

झारखंड में कोरोना महामारी के दौरान लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट किया गया था। दरअसल लालू जिस पर वार्ड में इलाजरत थे वहां कोरोना के कई मरीज सामने आए थे।

Update: 2021-01-22 10:04 GMT
लालू प्रसाद द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई, 5 फरवरी अगली तारीख (PC: social media)

रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन मामले को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान जेल आई जी के रिपोर्ट को पुनः एप्रुवल के साथ गृह एवं आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव को शपथपत्र के माध्यम से जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। साथ ही लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बिंदु पर रिम्स से पुनः जवाब दाखिल करने का भी निर्देश दिया गया है। अदालत ने सरकार के अधिवक्ता पर नाराजगी जाहिर करते हुए अदालत के आदेश को हल्के में नहीं लेने का भी निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी।

ये भी पढ़ें:सपा नेता अखिलेश यादव आजम खान के घर पहुंचे, MLA तंजीन फातिमा से कर रहे मुलाकात

कोविड काल में लालू को किया गया था शिफ्ट

झारखंड में कोरोना महामारी के दौरान लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट किया गया था। दरअसल लालू जिस पर वार्ड में इलाजरत थे वहां कोरोना के कई मरीज सामने आए थे। साथी ही लालू प्रसाद के दो सेवादार भी कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए लालू प्रसाद को रिम्स निदेशक के केली बंगला में रखा गया था। हालांकि मामला विवादों में उलझा और कोर्ट की दहलीज तक जा पहुंचा।

Full View

भाजपा विधायक को फोन करने का मामला

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जिस दौरान केली बंगला में इलाजरत थे। उस दौरान कथित तौर पर एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ऑडियो टेप और एक फोन नंबर जारी करते हुए लालू प्रसाद पर केली बंगला से भाजपा विधायक को प्रलोभन देने का आरोप लगाया था। यह मामला राजनीतिक गलियारों में काफी सुर्खियां बटोरा।

ये भी पढ़ें:Triple Talaq Case: शामली से आई ये बड़ी खबर, दहेज न मिलने पर किया था ऐसा

लालू की जमानत पर सुनवाई

झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत को लेकर भी सुनवाई चल रही है। अगली सुनवाई को लेकर अब तक कोई तारीख सामने नहीं आई है। हाफ सेंटेंस पूरा करने के सवाल को लेकर लालू प्रसाद के अधिवक्ता और सीबीआई के बीच एक राय नहीं है। लिहाजा इसे Lower court से वेरीफाई करने का निर्देश दिया गया है। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद को दुमका कोषागार मामले में जमानत पर जल्द सुनवाई होगी।

रिपोर्ट- शाहनवाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News