Jharkhand News: कोडरमा थर्मल पावर प्लांंट में बड़ा हादसा, टूटी अस्थायी लिफ्ट, MD समेत 4 लोगों की मौत

Jharkhand News: एक अस्थायी लिफ्ट के गिरने से 4 लोगों की जान चली गई। गुरुवार करीब 3 बजे चिमनी निर्माण के दौरान ये हादसा हुआ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-27 01:36 GMT

कोडरमा एक्सीडेंट (फोटो : सोशल मीडिया )

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा में थर्मल पावर प्लांट (Koderma Thermal Power Plant) में बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां एक अस्थायी लिफ्ट के गिरने से 4 लोगों की जान चली गई। गुरुवार करीब 3 बजे चिमनी निर्माण के दौरान ये हादसा हुआ।

खबरों की माने तो निर्माण में लगे श्री विजया लिमिटेड के एमडी कृष्णा प्रसाद कोठारी, प्रोजेक्ट हेड विनोद चौधरी नागपुर , इंजीनियर कार्तिक सागर एवं नवीन कुमार की गद्से में मौत हो गई। कोडरमा थर्मल पॉवर प्लांट में 150 मीटर की दो चिमनी का निर्माण कार्य चालू था, जिसके निरीक्षण के लिए ही ये चारों लोग लिफ्ट से उपर जा रहे थे, तभी 80 मीटर की उचाई से लिफ्ट का तार टूटा और सभी नीचे गिर गए जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

इस हादसे का शिकार हुए 2 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी, सभी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन दोनों लोगों को भी मृत घोषित कर दिया। श्री विजया कंपनी डीवीसी की ओर से चिमनी बनाने का कार्य कर रही है। इस घटना के बाद कंपनी के अधिकारी अस्पताल पहुंचे। दूसरी ओर मरने वाले सभी अस्थायी रूप से झुमरीतिलैया शहर के विशनपुर रोड और कुछ प्लांट परिसर में रह रहे थे। जयनगर पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे हुई हैं। कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के चीफ इंजीनियर उदय कुमार ने मीटिंग करवाई है। जिसके बाद घटना के पीछे के वजह का पता लगाया जा रहा है। 

मुआवजे की मांग 

आपको बता दें , कोडरमा में थर्मल पावर प्लांट में हुए इस दर्दनाक हादसे को लेकर जिला संयोजक सह यूनियन सचिव केटीपीएस विजय पासवान ने दुख जताया है। उनका कहना है कि प्लांट में सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के कारण ऐसी घटना घटी। उन्होंने मरने वाले लोगों के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग की।

Tags:    

Similar News