केरल में खूनी संघर्ष: 12 घंटे के भीतर भाजपा और एसडीपीआई के दो बड़े नेताओं की हत्या, नहीं थम रहा ऐसी वारदातों का सिलसिला

Kerala Crime News Today: अलाप्पुझा में एक भाजपा नेता की रविवार को उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर हत्या कर दी।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-19 08:33 GMT

Kerala Crime News Today: केरल के अलाप्पुझा में एक भाजपा नेता की रविवार को उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर हत्या कर दी। इस भयावह घटना के कुछ घंटों पूर्व ही सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के एक नेता पर कथित तौर पर हमला कर उसे जान से मार दिया गया था। बीते कुछ घंटों में ही ये दो हत्या की वारदातों के चलते केरल की राजनीति ने एक बेहद गंभीर मोड़ ले लिया है।

इन दो हत्याओं के बाद समूचे अलाप्पुझा जिले में दो दिनों के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गयी है तथा इस दौरान ज़िले में कड़ी पुलिस सुरक्षा तैनात रहेगी और किसी भी अराजक तत्व वा संदेह पर त्वरित कार्यवाही के आदेश दे दिए गए हैं।

रविवार को अज्ञात हमलावारों द्वारा मारे जाने वाले भाजपा नेता की पहचान भाजपा ओबीसी मोर्चा के सचिव रंजीत श्रीनिवासन के रूप में हुई है। रविवार की सुबह कुछ लोगों ने कथित तौर पर उसके घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी है।

यह ऐसा पहला मामला नहीं है जहां किसी भाजपा नेता की हत्या हुई है, बीते समय में कई राज्यों में ऐसी अराजक वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। आइये जानते हैं बीते समय में घटित ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में-

  • 7 दिसंबर - झारखण्ड में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के 26 वर्षीय महासचिव सूरज कुमार सिंह की घर लौटने के दौरान चाकू घोंपकर हत्या।
  • 26 नवम्बर - महाराष्ट्र के नासिक में 37 वर्षीय सतपुर भाजपा अध्यक्ष अमोल इगे को हत्या।
  • 15 नवम्बर - केरल में 27 वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता एस. संजीत की कुछ अज्ञात लोगों द्वारा की गई हत्या।
  • 6 नवम्बर - पश्चिम बंगाल में 36 वर्षीय भाजपा नेता शम्भू मैती की चाकू से घोंपकर हत्या।
  • 18 अक्टूबर - युवा भाजपा नेता मिथुन घोष को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या।
  • 18 अक्टूबर - उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में भाजपा नेता कृष्ण कुमार शुक्ल की हत्या।
  • 17 अगस्त - जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले में भाजपा नेता जावेद अहमद दर की संदिग्ध आतंकियों द्वारा की गई हत्या।
Tags:    

Similar News