नोटबंदी: बड़ी कार्रवाई, सरकारी बैंकों के 27 बड़े अफसर सस्पेंड, 6 का ट्रांसफर

वित्त मंत्रालय ने नोटबंदी के बाद सख्त कार्रवाई की है। रिजर्व बैंक के आदेश पर सरकारी बैंकों के 27 बड़े अफसर सस्पेंड किए गए हैं। वहीं 6 अफसरों पर ट्रांसफर की गाज गिरी है। अधिकारियों पर यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब इनकम टैक्‍स की कार्रवाई में बेंगलुरू से 4.7 करोड़ रुपए के नए नोटों की नगदी बरामद हुई है। इन नोटों को इनकम टैक्‍स के अधिकारियों ने दो कारोबारियों के पास से बरामद किया था।

Update: 2016-12-02 22:32 GMT

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने नोटबंदी के बाद सख्त कार्रवाई की है। रिजर्व बैंक के आदेश पर सरकारी बैंकों के 27 बड़े अफसर सस्पेंड किए गए हैं। वहीं 6 अफसरों पर ट्रांसफर की गाज गिरी है। अधिकारियों पर यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब इनकम टैक्‍स की कार्रवाई में बेंगलुरू से 4.7 करोड़ रुपए के नए नोटों की नगदी बरामद हुई है। इन नोटों को इनकम टैक्‍स के अधिकारियों ने दो कारोबारियों के पास से बरामद किया था।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी रकम बरामद, दो लोगों के पास से मिले 4.7 करोड़ रुपए के नए नोट

गौरतलब है कि अनियमित लेनदेन और अलग-अलग तरीके अपनाकर कालेधन को सफेद करने की कोशिश कर रहे लोगों पर सरकार की विभिन्न एजेंसियां नजर रखे हुए हैं।



वित्त मंत्रालय ने क्यों किया ऐसा ?

-वित्‍त मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ अधिकारियों के रिजर्व बैंक के निर्देशों का उल्लंघन कर अनियमित तरीके से लेन-देन करने में शामिल होने की बात सामने आई है।

-ऐसे कुछ मामलों में कार्रवाई की गई है और सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न बैंकों के 27 अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

-इसके साथ ही छह अधिकारियों का गैर-संवेदनशील पदों पर भेज दिया गया है।



होगी सख्त कार्रवाई

-वित्त मंत्रालय ने कहा कि किसी भी व्‍यक्ति की तरफ से की जाने वाली अनियमितता बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

-ऐसे लोगों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

-धांधली और अनधिकृत लेन-देन में शामिल लोगों पर उपयुक्त कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News