कांग्रेस पर निशाना साधते हुए महात्मा गांधी पर अमित शाह बोले- बहुत चतुर बनिया था वो

Update: 2017-06-10 02:26 GMT

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। इसी दौरान शाह ने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें ‘चतुर’ बनिया बताया।

अमित शाह ने कहा, ‘कांग्रेस किसी एक विचारधारा या सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी नहीं है। बल्कि वो आजादी प्राप्त करने का एक साधन मात्र था। महात्मा गांधी दूरंदेशी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए। महात्मा गांधी ने नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम समाप्त कर रहे हैं।'

'कांग्रेस को उलझन रहती है कि...'

कांग्रेस पर हमलावर अमित शाह यहीं नहीं थमे। बोले, 'कांग्रेस को उलझन रहती है कि वह यह कहेगा, कोई क्या सोचेगा लेकिन हम लोगों के लिए साफ है कि जो देशद्रोही नारे लगाएगा, वो देशद्रोही कहलाया जाएगा।' शाह ने कहा, कि देश की 1650 राजनीतिक पार्टियों में से केवल बीजेपी और सीपीआई (एम) का आंतरिक लोकतंत्र है।

अगला अध्यक्ष कौन होगा, पता नहीं

अमित शाह आगे बोले, 'कांग्रेस में अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ती हैं तो राहुल गांधी को वह जगह दी जाएगी लेकिन कोई नहीं जानता कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा।'

65 सीटों पर जीत के लिए अभी से लक्ष्य बनाएं

बता दें, कि अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर रायपुर आए हुए हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा, कि 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर ध्यान केंद्रित करें और करीब 65 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए इस वर्ष 25 अक्टूबर से 15 अगस्त 2018 तक रोडमैप बनाने के लिए प्रतिदिन का लक्ष्य बनाएं।

 

Tags:    

Similar News