अखलाक की हत्या के आरोपी का नहीं हुआ अंतिम संस्कार, दादरी के बिसाहड़ा में तनाव

Update: 2016-10-06 17:55 GMT

नोएडाः दादरी के बिसाहड़ा गांव में तनाव बढ़ता जा रहा है। अखलाक को पीट-पीटकर मारने के आरोपियों में से एक रवीन का अंतिम संस्कार भी ग्रामीण नहीं होने दे रहे हैं। ग्रामीणों ने रात को कैंडल मार्च निकालकर विरोध दर्ज कराया। गांव के लोगों ने एक कमेटी बनाई है। कमेटी ने प्रशासन के सामने कुछ शर्तें रखीं, लेकिन ज्यादातर शर्तों को मानने से प्रशासन ने इनकार कर दिया।

क्या है मामला?

28 सितंबर 2015 को गोहत्या के आरोप में अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। उस मामले के आरोपी लुक्सर जेल में बंद हैं। इन्हीं में से एक रवीन की मंगलवार को दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। उसके घरवालों का कहना है कि जेल में पहले कुछ कैदियों और फिर जेलर ने पीटा। जिससे रवीन की मौत हुई।

बुधवार को उसका शव गांव पहुंचने के बाद से मंदिर के बाहर रखा है। गांव के लोगों की मुख्य मांग ये है कि अखलाक के भाई जान मोहम्मद को गिरफ्तार किया जाए, रवीन के घरवालों को 1 करोड़ का मुआवजा मिले, तभी अंतिम संस्कार होगा। गांव में इस वजह से तनाव है।

यह भी पढ़ें...अखलाक की हत्या के आरोपी को बताया शहीद, तिरंगे में लपेटी लाश, बिसाहड़ा में तनाव

निकाला कैंडल मार्च

तनाव के बीच बिसाहड़ा में कैंडल मार्च निकाला गया। ग्रामीणों ने पूरे गांव का चक्कर लगाया। उनका समर्थन अन्य गांवों के लोगों ने भी किया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मंदिर के पास मौजूद हैं। उन्होंने रवीन की मौत के मामले में प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है।

आगे की स्‍लाइड्स में पढ़ें प्रशासन ने नहीं मानी ग्रामीणों की शर्त...

प्रशासन ने नहीं मानीं शर्तें

सरोज मुंक्ष, पूर्व प्रधान संजय राणा, मौजूदा प्रधान हरिओम के साथ 11 लोगों की एक कमेटी बनाई गई है। रवीन के अंतिम संस्कार पर यही कमेटी फैसला लेगी। कमेटी ने गुरुवार को शर्तें प्रशासन के सामने रखीं, लेकिन ज्यादातर को मानने से मना कर दिया गया। इसके बाद गांव में पंचायत हुई।

यह भी पढ़ें...ग्रामीणों ने जलाया अखिलेश का पुतला,कहा-पहले अखलाक के भाई गिरफ्तारी फिर होगा दाह संस्‍कार

मांगें मानने पर ही अंतिम संस्कार

गांव की कमेटी ने कहा है कि प्रशासन पहले मांगें पूरी करे, उसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, एसएसपी धर्मेंद्र यादव का कहना था कि ग्रामीण चाहें तो रवीन की मौत की सीबीआई जांच के लिए सरकार से बातचीत की जाएगी। साथ ही परिवार को आर्थिक मदद भी दिए जाने की बात उन्होंने कही।

आगे की स्‍लाइड्स में लगी तस्वीरों में देखें विसहड़ा में कैसा है माहौल...

Tags:    

Similar News