ब्राइटलैंड मामला: घायल बच्चे से मिलने CM योगी गए ट्रॉमा सेंटर, जाना हाल

Update: 2018-01-18 08:20 GMT

लखनऊ: राजधानी के अलीगंज इलाके में ब्रांइटलैंड स्कूल में सीनियर छात्रा की चाकू से घायल स्टूडेंट ऋतिक को देखने सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रॉमा सेंटर गए। उन्होंने उसका हाल जाना। बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। सीएम ने डॉक्टरों को उसका समुचित और सही इलाज करने की हिदायत दी। इससे पहले योगी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन भी केजीएमयू बच्चे को देखने गए थे।

बता दें, कि राजधानी के अलीगंज के ब्राइटलैंड स्‍कूल में मासूम छात्र ऋतिक पर उसी स्कूल की छात्रा ने चाकू से हमला किया था। इसी मामले में गुरुवार (18 जनवरी) सुबह से ही अभिभावकों का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा। अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर बच्चों की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ब्राइटलैंड स्कूल की घेराबंदी भी की। लेकिन बच्चों के परिजन नहीं माने। उन्होंने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग जारी रखी, आखिरकार पुलिस ने स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी को हिरासत में लिया। इस मामले में यह पहली कार्रवाई है, जो स्कूल प्रशासन के खिलाफ की गई है।

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्रा ने स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी। इसलिए उसने छात्र को टॉयलेट में ले गई। वहां उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे चाकुओं से गोद दिया। फिर टॉयलेट के अंदर उसे बंदकर बाहर निकल आई। उसी वक्त टॉयलेट के पास से गुजर रहे एक टीचर ने पीड़ित बच्चे की आवाज सुनी। टीचर ने तुरंत दरवाजा खोला। देखा तो छात्र ऋतिक खून से लथपथ फर्श पर पड़ा हुआ था। उन्होंने तुरंत स्कूल प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद आनन-फानन में पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें ...ब्राइटलैंड स्‍कूल मामले में कार्रवाई, स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी हिरासत में

Tags:    

Similar News