अब वैध वीजे के साथ होगी अमेरिका में सबकी एंट्री, कोर्ट ने ट्रंप के फैसले को किया निलंबित

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि जिनके पास वैध वीजा है वह लोग अमेरिका में आ सकते हैं। स्टेट डिपार्टमेंट के एक अफसर ने शनिवार (4 फरवरी) को यह घोषणा की।

Update: 2017-02-05 04:55 GMT

वाशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालते ही सात मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका में एंट्री होने पर रोक लगाए जाने का शासकीय आदेश जारी किया था। उनके इस निर्णय को अमेरिकी प्रशासन ने एक अदालती आदेश के बाद निलंबित कर दिया है।

बता दें कि यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि जिनके पास वैध वीजा है वह लोग अमेरिका में आ सकते हैं। स्टेट डिपार्टमेंट के एक अफसर ने शनिवार (4 फरवरी) को यह घोषणा की। अमेरिका के विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने वीजा के अंतरिम रूप से रद्द किए जाने के फैसले को पलट दिया है। जिन लोगों ने अब तक अपने वीजा रद्द नहीं करवाएं हैं। वह अब अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं, लेकिन उनका वीजा पूरी तरह से वैध होना चाहिए।

क्या कहा स्टेट डिपार्टमेंट ने?

राष्ट्रपति ट्रंप के शासकीय आदेश का पालन करते हुए लगभग 60,000 यात्रा वीजा को रद्द कर दिया गया है। विदेश विभाग के अधिकारी ने बताया कि कि हमारी कानूनी टीमें और ट्रंप प्रशासन गृह सुरक्षा विभाग एक साथ मिलकर काम कर रहा है। एक साथ कामकरने का हमारा मकसद है कि वॉशिंगटन के अटॉर्नी जनरल की ओर से की गई शिकायत पर पूरी समीक्षा की जा सके।

क्या कहा गृह सुरक्षा विभाग ने?

न्यायाधीश के आदेश का अनुपालन करते हुए विभाग ने शासकीय आदेश की प्रभावित धाराओं के सभी कदमों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने अपने विवादित शासकीय आदेश को निलंबित करने वाले अदालती फैसले को हास्यास्पद बताया था।

Tags:    

Similar News