थाइलैंड: इस कुख्यात गैंगस्टर को अपना बनाने के लिए भारत के खिलाफ कोर्ट पहुंचा PAK

Update:2018-10-06 09:12 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने अब थाईलैंड की एक कोर्ट में छोटा शकील के गुर्गे और कुख्यात गैंगस्टर मुदस्सर हुसैन सैयद उर्फ मुन्ना जिंगाड़ा (50) की कस्टडी को लेकर अपील की है। दरअसल, इस मामले में पाकिस्तान का कहना है कि मुदस्सर हुसैन सैयद एक पाकिस्तानी नागरिक है, जबकि इससे पहले भारत के पक्ष में यही कोर्ट अपना फैसला सुना चुकी है। यही नहीं, कोर्ट तो मुदस्सर हुसैन सैयद को भारत को प्रत्यर्पित करने का आदेश भी सुना चुकी है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी की पहली चुनावी रैली को संबोधित करने आज अजमेर जाएंगे पीएम मोदी

बता दें, कोर्ट ने अगस्त में ही सैयद को भारतीय नागरिक बताया था और उसे भारत को सौंपने का फैसला सुनाया था। वहीं, कोर्ट के इस फैसले से न खुश होकर पाकिस्तान ने सितंबर के महीने में दावा किया है कि सैयद उनका नागरिक है। बता दें, छोटा राजन पर सैयद ने छोटा शकील के इशारे पर साल 2000 हमला किया था। सैयद मूल रूप से मुंबई के जोगेश्वरी का रहने वाला है।

इस घटना के बाद सैयद को 10 साल की सजा हुई थी। इसके बाद से जब वह 2012 में सजा पूरी करके जेल से निकला, तब से उसकी नागरिकता को लेकर जंग चल रही है। वहीं, मिली जानकारी के अनुसार, अब पाकिस्तान के दावे के बाद ये केस कोर्ट में और लंबा खींच सकता है। उधर, इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि ये केस पाकिस्तान फर्जी कागजों के सहारे जीतना चाहता है।

Tags:    

Similar News