BHU बवाल पर कार्रवाई शुरू: 1,200 स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, हटाए गए सीओ

Update: 2017-09-25 04:48 GMT
BHU बवाल पर कार्रवाई शुरू: 1,200 स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, हटाए गए सीओ

लखनऊ: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में शनिवार रात हुए बवाल और पुलिस लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरने लगी है। देर रात स्टेशन ऑफिसर लंका (एसओ), सीओ भेलपुर और एक एडिशनल सिटी मैजिस्ट्रेट को हटा दिया गया है। वहीं, पुलिस ने 1,200 अज्ञात छात्रों पर केस दर्ज किया है।

बता दें, कि बीएचयू कैंपस में अभी भी माहौल तनावपूर्ण है। आशंका जाहिर की जा रही है कि सोमवार (25 सितंबर) को भी प्रदर्शन जारी रह सकते हैं। दूसरी तरफ, बीएचयू प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि 25-27 सितंबर तक पूर्व निर्धारित परीक्षाएं अपने कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी।

ये भी पढ़ें ...#BHU : CM ने तलब की कमिश्नर से रिपोर्ट, राज बब्बर का मोदी पर हमला

एहतियातन दुकानें बंद

बीएचयू के बाहर स्टूडेंट्स के विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को कैंपस के अंदर बुला लिया है। आसपास की दुकानों को एहतियातन बंद करा दिया गया है। खबर यह भी है कि छात्र-छात्राओं से होस्टल खाली कराए जा रहे हैं और उनके बिजली-पानी का कनेक्शन भी काट दिया गया है, हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें ...फिर धधका BHU, वीसी बोले- हिंसा-आगजनी में बाहरी तत्वों का हाथ

6 अक्टूबर को खुलेगा विश्वविद्यालय

वहीं, बीएचयू में जारी इस विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय में सोमवार से अवकाश घोषित कर दिया गया। अब नवरात्र की छुट्टियों के बाद 6 अक्टूबर को विश्वविद्यालय खुलेगा।

ये भी पढ़ें ...सिर मुंडवाने वाली छात्रा की क्या है मिस्ट्री, BHU ने आखिर क्यों उठाए सवाल ?

सीएम ने मांगी रिपोर्ट

रविवार को छात्राओं पर लाठीचार्ज और पत्रकारों पर हुए हमले को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले पर आईजी पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। वहीं बीएचयू के कुलपति ने इस पूरे आंदोलन को बाहरी तत्वों की साजिश बताया है।

Tags:    

Similar News