UP पुलिस को मंगलवार को मिल सकता है नया DGP, ओपी​ सिंह करेंगे ज्वाइन

Update: 2018-01-21 10:28 GMT

लखनऊ: मुखियाविहीन यूपी पुलिस के लिए अच्छी खबर है। अब मंगलवार (23 जनवरी) को पुलिस विभाग को नया मुखिया मिल जाएगा। बीते 21 दिनों से राज्य में डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) पद पर तैनाती को लेकर कयासों का बाजार गर्म था। तब भी newstrack.com ने साफ बताया था कि 1983 बैच के आईपीएस अफसर ओम प्रकाश सिंह ही यूपी पुलिस के नए मुखिया होंगे। अब प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने इस खबर पर अपनी मुहर लगा दी है।

अरविन्द कुमार ने रविवार (21 जनवरी) को बताया कि आईपीएस ओम प्रकाश सिंह को सोमवार को सीआईएसएफ से रिलीव किए जा सकता है और मंगलवार को उनके डीजीपी पद पर ज्वाइन करने की संभावना है। उधर, कैबिनेट के नियुक्ति मामलों की समिति ने शनिवार को सिंह को समय से पहले केंद्र से यूपी कैडर में वापसी को मंजूरी दे दी है। इसके बाद ओम प्रकाश के प्रदेश में डीजीपी पद पर ज्वाइन करने का रास्ता साफ हो गया है।

बता दें, कि बीते 31 दिसम्बर को आईपीएस सुलखान सिंह के पुलिस महानिदेशक के पद से रिटायर होने के बाद योगी सरकार ने ओम प्रकाश सिंह को नया डीजीपी बनाने का एलान किया था। पर तकनीकी कारणों की वजह से उनकी रिलीविंग नहीं हो पा रही थी। इस बीच नया डीजीपी बनने की रेस में शामिल अन्य वरिष्ठ अफसरों ने अपने-अपने आकाओं के जरिए कुर्सी पाने के लिए पैरवी तेज कर दी। पर शनिवार को कैबिनेट के नियुक्ति मामलों की समिति का आदेश जारी होने के बाद अब इस पर विराम लग गया है।

Tags:    

Similar News