भगदड़ के बाद वाराणसी के SSP भी हटाए गए, DM को भी बदलने की तैयारी

Update: 2016-10-17 03:26 GMT

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जय गुरुदेव के सत्संग से पहले मची भगदड़ में 25 की मौत के मामले में यूपी सरकार गंभीर है। हादसे के दूसरे दिन अखिलेश सरकार ने वाराणसी के एसएसपी आकाश कुलहरि को हटा दिया। उनकी जगह नितिन तिवारी को भेजा गया है।

रविवार को सीएम ने वाराणसी के एडीएम सिटी विंध्‍यवासिनी राय और सिटी मजिस्‍ट्रेट बीबी सिंह को तत्‍काल निलंबित करने के निर्देश दिए हैं इसके साथ ही जल्‍द नए डीएम की भी तैनाती संभव है। डीएम विजय किरण आनंद को भी हटाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। विजय किरण की जगह नई तैनाती के लिए नाम भी प्रस्तावित किए गए हैं। प्रदेश में वोटर पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। इसलिए आयोग की अनुमति के बिना डीएम का तबादला नहीं किया जा सकता है।

शनिवार को हुई थी बड़ी कार्रवाई

इस हादसे के बाद वाराणसी के एसपी सिटी सुधाकर यादव, एसपी ट्रैफिक कमाल किशोर, सीओ सिटी कोतवाली राहुल मिश्रा, एसओ रामनगर अनिल कुमार सिंह, और एसएचओ मुग़लसराय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

सीएम ने किया था मुआवजे का एलान

हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को सीएम अखिलेश ने 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है। हालांकि पहले उन्होंने 2-2 लाख का मुआवजा देने की बात कही थी। साथ ही घायलों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा। हादसे की जांच कमिश्नर स्तर पर कराई जाएगी। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भी वाराणसी हादसे पर अफसोस जताया है।

हादसे के तुरंत बाद पीएम मोदी ने भी दुख जताया था साथ ही मृतकों को 2—2 लाख देने का एलान किया था।

Tags:    

Similar News