LDA ने ढहा दिया पूर्व मंत्री और गैंगरेप के आरोपी गायत्री का अवैध निर्माण

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर एलडीए ने शनिवार (17 जून) को सपा के पूर्व कद्दावर मंत्री और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति के लखनऊ में आशियाना के सालेहनगर स्थ‍ित अवैध बिल्डिंग ढहा दी।

Update: 2017-06-17 08:19 GMT

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर एलडीए ने शनिवार (17 जून) को सपा के पूर्व कद्दावर मंत्री और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति के लखनऊ में आशियाना के सालेहनगर स्थ‍ित अवैध बिल्डिंग ढहा दी। बताया जा रहा है कि गायत्री प्रजापति ने इस बिल्डिंग का नक्शा भी आवासीय पास कराया था। लेकिन इस पर अपने रसूख का प्रयोग करके व्यावसायिक निर्माण करा लिया था।

अवैध निर्माण तोड़ने के दौरान एलडीए के संयुक्त सचिव, एसपी सिटी और जिला प्रशासन से एसीएम, पीएसी के साथ मौके पर मौजूद रहे। इसके अलावा वीसी प्रभु एन सिंह खुद एलडीए की टीम के साथ पोकलैंड जैसी मशीन लेकर पहुंचे। अवैध निर्माण गिराने के दौरान भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें .... हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, गायत्री प्रजापति के अवैध निर्माण पर चलेगा LDA का बुलडोजर

क्या है मामला ?

दरअसल यूपी की पूर्व सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति का यह अवैध निर्माण सालेहनगर तिराहे पर स्थित था। सालेहनगर में गायत्री प्रजापति का अवैध कॉम्प्लेक्स बना हुआ था।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के मानकों के विपरीत बने इस कॉम्प्लेक्स को एलडीए ने अप्रैल में ही इसे तोड़ने का आदेश जारी किया था।

बुधवार (14 जून) को प्रजापति के निर्माण पर बुलडोजर चलाने के आदेश मिले थे। लेकिन इस बीच हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई। जिसके बाद हाईकोर्ट से उन्हें राहत देने से इनकार कर उनकी उम्मीदों को कड़ा झटका दिया था।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

 

Tags:    

Similar News