छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमलाः 2 जवान शहीद, दूरदर्शन कैमरामैन की मौत

Update: 2018-10-30 08:00 GMT

दंतेवाड़ा :छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच निलावाया इलाके में मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में 2 जवानों के घायल होने की खबर आ रही है।घायलों में एक मीडिया कर्मी बताया जा रहा है। अतिरिक्त बल को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी इस हमले में मौत हो गई है। इस हमले में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की।

पुलिस अधीक्षक पल्लव ने बताया, "अरनपुर थाना इलाके के नीलवाया में मंगलवार को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया। मुठभेड़ में एएसआई रुद्रप्रताप और सहायक आरक्षक मंगलराम शहीद हो गए। वहीं जवान विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हैं।"

उन्होंने बताया, "दूरदर्शन की तीन सदस्यीय टीम पर भी यहां नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें कैमरामैन अचितानंद साहू की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य पत्रकार के भी घायल होने की सूचना है।"

यह भी पढ़ें .....छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, मुठभेड़ में मार गिराए गए 14 नक्सली

वहीं मुठभेड़ की सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए है। दरअसल ये मुठभेड़ उस समय हुयी जब अरनपुर इलाके में जिला पुलिस बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। गश्त के दौरान इलाके में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी।



यह भी पढ़ें .....छत्तीसगढ़ः ट्रक, सड़क निर्माण वाहन और 2 यात्री बसों सहित 9 वाहनों को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने लगाई आग

एहतियात के तौर पर अतिरिक्त जवानों की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए है।

इस समय छत्तीसगढ़ में विधान सभाचुनाव की तैयारियां चल रही है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News