Bus Accident News: तेज रफ्तार का कहर! राप्ती पुल से नीचे गिरी बस, दो भारतीयों सहित 12 की मौत

Bus Accident News: कांठमांडू जा रही बस राप्ती पुल से नीचे गिर गई। हादसे के दौरान बस में 35 यात्री सवार थे, इनमें से दो भारतीयों सहित 12 यात्रियों की मौत हो गई।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-01-13 06:09 GMT
पुल से नीचे जा गिरी बस (Social Media)

Bus Accident News: नेपाल के दांग जिले में शनिवार सुबह-सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। नेपालगंज से काठमांडू जा रही एक टूरिस्ट बस राप्ती पुल से नीचे गिर गई। हादसे में दो भारतीयों सहित 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भालुवाड़ के अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां कई घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। 

टूरिस्ट बस में कुल 35 लोग सवार थे

पुलिस के मुताबिक नेपालगंज से काठमांडू की तरफ बस जा रही थी। लेकिन, शनिवार सुबह-सुबह यात्रियों से भरी टूरिस्ट बस अनियंत्रित हो गई। इसके बाद बस अचानक राप्ती गांव पालिका-1 स्थित राप्ती पुल से नीचे गिर गई। टूरिस्ट बस में कुल 35 यात्री सवार थे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद नेपाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बस हादसे में घायल लोगों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में दो भारतीय नागरिक भी शामिल हैं।

मृतकों की हुई पहचान

दांग के डीएसपी जनक बहादुर मल्ल ने बताया कि मृतकों की पहचान नेपालगंज के 60 वर्षीया कुसुम बस्नेत, मकवानपुर हेटौंडा के 35 वर्षीय शौरभ विष्ट, जुम्ला के चन्दनाथ 9 के 40 वर्षीय मुन बहादुर रावत नेगी के रूप में हुई है। इनके अलावा बांके के 30 वर्षीय रामवरण हरिजन, रुकुम गोतामकोट 9 के 25 वर्षीय दीपक डांगी शामिल हैं। जिन भारतीय नागरिकों ने जान गंवाई उनमें बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी 67 वर्षीय योगेन्द्र राम, उत्तर प्रदेश के अतिकुल्ला खैरे निवासी 31 वर्षीय मुने शामिल हैं। इनके अलावा मृतकों में काठमांडू चन्द्रागिरि नगरपालिका 15 के 65 वर्षीय ताराकान्त पाण्डे की की मौत हो गई है।  

Tags:    

Similar News