लंदन में रह रहा नीरव मोदी, अपने ज्वेलरी स्टोर के ऊपर बनाया आशियाना

Update: 2018-06-25 06:39 GMT

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड से ज्यादा का घोटाला करने वाला नीरव मोदी लंदन स्थित अपने ज्वेलरी स्टोर के ऊपर फ्लैट में रह रहा है। द संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने जब से नीरव का पासपोर्ट रद्द किया है, उसके बाद वह कम से कम 4 बार ब्रिटेन से बाहर गया है।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: RSS के वरिष्ठ प्रचारकों के सम्मान समारोह में शामिल हुए सीएम योगी

पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं। सीबीआई ने इंटरपोल से नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भी अपील की है।

पोस्ट मेफेयर इलाके में रह रहा नीरव मोदी

द संडे टाइम्स ने रिपोर्ट में कहा कि नीरव पोस्ट मेफेयर इलाके में अपने ज्वेलरी स्टोर ‘नीरव मोदी' के ऊपर स्थित फ्लैट में ही रह रहा है। इस ज्वेलरी स्टोर को पिछले हफ्ते बंद कर दिया गया था। रिपोर्ट में एक भारतीय अफसर का हवाला भी दिया गया।

अफसर ने कहा क्या ब्रिटेन सुरक्षित पनाहगाह है, ऐसे लोग हमेशा यहीं क्यों आते हैं? नीरव ब्रिटेन को सुरक्षित पनाहगाह की तरह से इस्तेमाल कर रहा है। वह भारत और ब्रिटेन के बीच कूटनीतिक रिश्तों को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है।

भारत ने मोदी का पासपोर्ट 23 फरवरी को रद्द कर दिया

23 फरवरी को भारत ने मोदी का पासपोर्ट रद्द कर दिया था। इसके बाद इंटरपोल और ब्रिटिश सरकार से भी संपर्क किया गया। रिपोर्ट में दावा किया गया कि आधिकारिक दस्तावेजों से जाहिर होता है कि नीरव हीथ्रो एयरपोर्ट से 15 मार्च को हॉन्गकॉन्ग गया था।

28 मार्च को वो इसी एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क गया। इसके तीन दिन बाद वे लंदन से पेरिस की यात्रा पर गया। 12 जून को उसने लंदन से ब्रूसेल्स के लिए यूरोस्टार ट्रेन से यात्रा की।

रेवेन्यू इंटेलीजेंस एजेंसी डीआरआई ने नीरव मोदी को कस्टम ड्यूटी की चोरी के मामले में ईमेल से गिरफ्तारी वारंट भेजा है। एजेंसी ने मार्च में नीरव मोदी और उनकी तीन फर्मों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News