पद्मावत एक्सप्रेस के 8 कोच पटरी से उतरे, दर्जनों यात्री घायल-रूट बंद

Update: 2016-05-01 16:56 GMT

SHAHRUKH KHAN

हापुड़: दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस (14206) के आठ डिब्बे गढ़मुक्तेश्वर में पटरी से उतर गए हैं। हादसे में दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसा रात के नौ बजकर पांच मिनट पर बृजघाट स्टेशन से कुछ दूर अल्लाबख्शपुर में हुआ। दुर्घटनास्थल हापुड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर है। रेलवे ने कंट्रोल रूम नंबर 09454405126 जारी किया है। मेरठ जिला अस्पताल ने इमर्जेंसी नंबर 09410609434 जारी किया।

आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। रिलीफ ट्रेन भी भेजी गई। घायलों को उपचार के लिए भेजने का काम शुरू किया गया। यात्रियों के मुताबिक ट्रेन काफी तेज गति से दौड़ रही थी। अल्लाबख्शपुर के पास और टोल प्लाजा से कुछ आगे अचानक ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और आधे लटक गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

दिल्ली-मुरादाबाद ट्रेन प्रभावित

रेलवे प्रवक्ता अनिल सक्सेना के मुताबिक, दिल्ली-मुरादाबाद रूट बंद हो गया है। कई ट्रेनों का रूट बदला जा रहा है, जबकि कई कैंसिल हो सकती हैं। ट्रेन के पिछले हिस्से के आठ कोच पटरी से उतरे। आगे के कोच को अलग कर मुरादाबाद की ओर भेजा जा सकता है। मौके पर एंबुलेंस और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन पहुंच चुका है।

हादसे में घायल लोग

अपर मंडल रेल प्रबंधक संजीव मिश्रा ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल से अभी तक किसी जनहानि की जानकारी नहीं है। अधिकारियों की टीम और दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर भेजी गयी है। जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

Tags:    

Similar News