रामचंद्र गुहा- ममता को कला की इतनी ही चिंता तो तस्लीमा को WB बुलाएं

Update: 2017-11-21 08:25 GMT

नई दिल्ली: फिल्म निर्माताओं ने ‘पद्मावती’ की रिलीज भले ही टाल दी हो लेकिन विवाद हैं कि इस फिल्म का पीछा छोड़ है नहीं रहे। सोमवार को जहां मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने अपने राज्य में फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी, तो वहीं मंगलवार को सीएम योगी ने भंसाली पर भी केस दर्ज करने की बात कही।

वहीं, इस फिल्म और बयानबाजी के जरिए कई हस्तियां एक-दूसरे पर जमकर निशाना भी साध रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का भी नाम जुड़ा, जिन्होंने इस विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इसे अभिव्यक्ति की आजादी को धवस्त करने की एक सोची समझी योजना बताया था। बस, इसी पर प्रसिद्ध भारतीय इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा शिवराज भड़क गए और उन्होंने ममता-शिवराज के बयान पर साम्प्रदायिक राजनीति खेलने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें ...इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कहा- नेहरू-इंदिरा के बाद मोदी सबसे सफल प्रधानमंत्री बनने की ओर



शिवराज को बताया कट्टर हिन्दुत्ववादी

रामचंद्र गुहा ने ममता और शिवराज पर निशाना साधते हुए ट्विट किया। लिखा, 'मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल सीएम फिल्म पद्मावती पर विवाद और समर्थन कर साम्प्रदायिक राजनीति कर रहे हैं। शिवराज सिंह एक कट्टर हिन्दुत्ववादी हैं। ममता बनर्जी की बात करें, तो अगर वे कलात्मक स्वतंत्रता में विश्वास रखती हैं तो उन्हें तस्लीमा नसरीन को पश्चिम बंगाल में रहने और यहां काम करने देने के लिए आमंत्रित करना चाहिए।'

बता दें, कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को अपने बयान में फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद को सुपर इमरजेंसी करार दिया था।

ये भी पढ़ें ...प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा बोले- रिटायर होकर शादी कर लें राहुल, अब BJP ही करेगी राज

Tags:    

Similar News