पाक ने उठाया उकसाने वाला कदम, भारतीय सीमा के पास कर रहा युद्धाभ्यास

Update: 2016-09-28 19:16 GMT

जैसलमेरः उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने अब उकसाने वाला कदम उठाया है। उसकी सेना और एयरफोर्स जैसलमेर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 15 किलोमीटर दूर युद्धाभ्यास कर रहे हैं। सीमा के पास पाकिस्तानी सेना की गाड़ियां भी चक्कर लगा रही हैं। पाकिस्तान के इस युद्धाभ्यास में सेना के 15 हजार जवान और एयरफोर्स के 300 लोग शामिल हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पाक सेना के अफसर देख रहे युद्धाभ्यास

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के जवान और तोपखाना और टैंक युद्धाभ्यास कर रहे हैं। उसकी सेना के अफसर इस पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि युद्धाभ्यास में मुलतान की दूसरी स्ट्राइक कोर, कराची की पांचवीं कोर और 205वीं ब्रिगेड के जवान इसमें शामिल हैं। साथ ही पाकिस्तानी सेना ने सीमा के पास नए मोर्चे और सुरक्षाघेरे बनाने भी शुरू किए हैं। लड़ाकू विमान भी इस युद्धाभ्यास में शामिल हैं। कुल मिलाकर ये भारत को उकसाने वाला कदम है।

बीएसएफ के साथ सेना भी सजग

अंतरराष्ट्रीय सीमा के इतने करीब पाकिस्तानी युद्धाभ्यास की वजह से बीएसएफ और सेना ने सजगता बढ़ा दी है। पाकिस्तानी सेना की हर गतिविधि पर भारतीय सेना और खुफिया एजेंसियां नजर रखे हुए हैं। उरी हमले के बाद भारत से तनाव बढ़ने के दौरान पाक सेना की स्ट्राइक कोर का युद्धाभ्यास काफी अहम माना जा रहा है। बड़ी तादाद में टैंकों के लाए जाने को भी भारतीय सेना हल्के में नहीं ले रही है।

Tags:    

Similar News