ebay साइट पर बिक्री के लिए पाक PM को डाला, 66 हजार पाउंड तक लगी बोली

Update: 2016-04-15 08:58 GMT

इस्लामाबाद: अरब मुल्कों में पहले गुलामों की खरीद बिक्री हुआ करती थी। इसके लिए बाकायदा बाजार लगा करते थे जहां गुलाम मर्द,औरतों की बोलियां लगा करती थी। आधुनिकता के इस दौर में सब कुछ बदला। अब भी बाजार लगते हैं और आॅनलाइन खरीद बिक्री होती है, लेकिन आॅनलाइन बिक्री इस बार किसी गुलाम की नहीं राजा की हो रही है। खरीद बिक्री के एक साइट पर गुरुवार को नवाज शरीफ को बिक्री के लिए खड़ा कर दिया गया।

पाकिस्तान के पीएम प्रधानमंत्री नवाज शरीफ फॉर सेल '

गुरुवार को खरीदने और बेचने की वेबसाइट ebay पर 'निष्क्रिय पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ बिक्री' के नाम से उनकी कुछ तस्वीर लगाकर बोली के लिए रख दिया दिया। दिलचस्प ये कि पोस्ट के बाद ऑनलाइन बोली का सिलसिला भी शुरू हो गया जो 66 हजार पाउंड तक पहुंचा।

यह भी पढ़ें...ईरान दौरे पर हैं नवाज शरीफ, बातचीत से लाएंगे विरोधी देशों को एक मंच पर

खरीद बिक्री के साइट पर नवाज शरीफ की फोटो आते ही ये वायरल भी होने लगा। इस बात पर पीएम शरीफ के परिवार वालों ने अपने गुस्से का भी इजहार किया।

इसके बाद सामाजिक मीडिया साइटों पर पीएम बिक्री (PMforsale) का हैश टैग भी ट्रेंड करता रहा।

शरीफ की कीमत 66 हजार पाउंड

आॅनलाइन खरीद करने वाले अजहहर अली ने ट्विटर पर कहा '' आश्चर्य इतने पैसे नवाज शरीफ के लिए कौन भुगतान करना चाहता है? ''एक और कंज्यूमर ताहिर अफरीदी का कहना था , 'दुआ है कि यह ट्रेंड वास्तविकता बन जाए।' '

एक उपयोगकर्ता समीरा जमील ने लिखा एक खरीदें एक मुफ्त पाएं। उधर फेसबुक पर भी प्रधानमंत्री बिक्री के हैश टैग के साथ विभिन्न पोस्ट रोटेशन करती रहीं। पाकिस्तान में गुरुवार को साइबर क्राइम विधेयक नामंजूर का हैश टैग भी ट्रेंड करता रहा। जबकि विभिन्न लोगों ने यह विधेयक पेश करने पर सरकार पर कड़ी आलोचना की थी।

Tags:    

Similar News