राजे Govt. ने सालभर पहले दिया था ऑर्डर, अब लगेगी पद्मिनी की मूर्ति

Update: 2017-12-19 10:10 GMT

जयपुर: फिल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा विरोध भले ही अभी थमा हुआ हो, लेकिन इस बीच राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने इस विवाद से उबली राज्य की जनता की भावनाओं को भुनाने की कोशिश शुरू कर दी है। वसुंधरा राजे सरकार उदयपुर में रानी पद्मिनी की 9 फीट की प्रतिमा लगाने जा रही है।

हालांकि, इस मूर्ति समेत कई ऐतिहासिक किरदारों की मूर्तियों के ऑर्डर करीब साल भर पहले दिए जा चुके थे, लेकिन सरकारी मशीनरी में उत्साह के अभाव में काम रुका हुआ था।

5 माह में तैयार होगी मूर्ति

दरअसल, अब राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने इस काम में रुचि दिखाई है। उन्होंने पिछले महीने ही मूर्तिकार राजकुमार से मिलकर काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। कटारिया खुद उदयपुर का प्रतिनिधत्व करते हैं। मूर्ति जयपुर में बन रही है और 5 माह में तैयार हो जाएगी। प्रतिमा में जौहर के लिए जाती हुईं पद्मिनी को दिखाया जाएगा। बता दें, कि मूर्तिकार राजकुमार ने ही जयपुर में एसएमएस स्टेडियम के बाहर लगाई गई 47 फीट ऊंची अर्जुन की प्रतिमा भी गढ़ी है।

साल भर से था अटका, अब आई तेजी

पद्मिनी के साथ ही पन्नाधाय, राणा कुंभा, राणा सांगा, बप्पा रावलजी, केसरीसिंह बारहठ और विजय सिंह पथिक की मूर्तियों के ऑर्डर सरकार ने एक साल पहले दिए थे। मगर फिर किसी ने सुध नहीं ली। ऐसे में पद्मिनी की प्रतिमा का क्ले मॉडल तैयार होने के बाद भी काम अटका हुआ था। अब सरकार के निर्देश पर काम जल्दी पूरा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News