मां को मिली UP की कमान, बेटा कांग्रेस छोड़ विकल्‍प की तलाश में

Update: 2016-07-26 03:50 GMT

नई दिल्ली: यूपी चुनाव में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को कांग्रेस ने सीएम चेहरा बनाया है। वहीं शीला के बेटे संदीप दीक्षित मां की इस कामयाबी पर खुश होने के बजाय कांग्रेस छोड़कर विकल्प तलाशने की बात कर रहे हैं। संदीप दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे है वह दो बार सांसद भी रह चुके है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अपने ब्लाग पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व पर रोष व्‍यक्‍त किया है। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अजय माकन पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व मुझे पसंद नहीं करता। क्योंकि मैं बागी स्वभाव का हूं। संदीप दीक्षित ने संकेत दिया है कि वो विकल्प की तलाश में हैं, लेकिन कहां इस पर वह अभी खुलासा नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें... कांग्रेस ने 78 साल की शीला दीक्षित को बनाया UP में CM पद का उम्मीदवार

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि 'कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के बारे में मुझे बताया गया है कि बागी स्वभाव के कारण मुझे पसंद नहीं किया जाता। मैं क्या करूं ? दिल्ली कांग्रेस में ऐसे नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर सकता जिसका पूरा जोर शीला दीक्षित को खारिज करने पर रहा हो।'

आप के बारे में क्या कहा

विकल्प के बारे में संदीप दीक्षित ने लिखा, 'अब विकल्प बचता है बीजेपी या आप। आप में ऐसे व्यक्तियों का नेतृ्व है जिसने शीला दीक्षित पर गलत आरोपों से हमले किए। अब मैं ऐसे मवेशी की तरह घास की तलाश करूंगा जहां मुझे सम्मान मिले, मेरा आत्म सम्मान बरकरार रहे।'

बीजेपी के बारे में क्या कहा

बीजेपी के बारे में संदीप दीक्षित ने लिखा, 'बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जहां सिर्फ एक व्यक्ति को ही पूजा जाता है. मैं लोकतंत्र में विश्वास रखने वाला हू्ं”

Tags:    

Similar News