'शॉटगन' का मोदी सरकार पर बड़ा वार, वकील बन गया वित्तमंत्री, टीवी एक्ट्रेस HRD मिनिस्टर

Update: 2018-06-26 03:32 GMT

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष गोलबंद होने लगा है। विरोधी पीएम को उनके गढ़ यानि बनारस में घेरने की योजना बना रहे हैं। इस बार विरोधियों को साथ मिला है बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का। आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित जन अधिकार रैली में शिरकत करने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही सरकार पर जमकर भड़ास निकाली।

यह भी पढ़ें: आपातकाल की ज्यादती पाठ्यक्रम का हिस्सा बने : उपराष्ट्रपति

नोटबंदी और जीएसटी का मुद्दा उछाला तो किसानों और दलिते बहाने पूरी सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। मंत्री बनाए जाने का दर्द छलका तो खुलकर बोले।

मंत्री ना बनने का मलाल नहीं

शत्रुघ्न सिन्हा के बागी तेवर अब किसी से छिपे नहीं है। ये तेवर तब से हैं जब से नरेंद्र मोदी पीएम बने। मोदी मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने पर शत्रुघ्न सिन्हा पहली बार खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि मुझे मंत्री ना बनने का मलाल नहीं है। लेकिन हैरानी होती है कि कोई वकील कैसे वित्त मंत्री बन जाता है।

यह भी पढ़ें: बैंक लोन घोटाला: रोटोमैक चैयरमैन विक्रम कोठारी पीजीआई में एडमिट, ये है बीमारी

फिल्मों में काम करने वाली कोई एक्ट्रेस कैसे मानव संसाधन मंत्री बन जाती है। एक तथाकथित चाय वाला राजनीति में कहां से कहां पहुंच सकता हैं तो मैं नोटबंदी और जीएसटी पर क्यों नहीं बोल सकता हूं।

नोटबंदी ने लोगों को किया तबाह

मोदी के संसदीय क्षेत्र में शत्रुघ्न सिन्हा पूरे रौ में दिखे। उन्होंने कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो मैं बागी हूं। उन्होंने कहा कि 44 साल पहले आज के दिन ही आपातकाल लगा था लेकिन आज देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात बन चुके हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या वजह है कि बीजेपी सरकार में दलित खुश नहीं हैं। देश के किसान त्राहिमाम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मुस्‍लमानों ने उठाई आवाज, गौकशी करने वालों का बंद होगा हुक्‍का-पानी

सरकार ने 2 करोड़ रोजगार का दावा किया था लेकिन आज तो रोजगार सिर्फ राजनीतिक पार्टी के आईटी सेल के ट्रोल रूम में नजर आती है। उन्होंने नोटबंदी का मुद्दा उछालते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से लाखों लोग तबाह हो गए। नोटबंदी के बारे में सरकार ने पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता को विश्वास में नहीं लिया। ये तानाशाही है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पर जीएसटी को थोपा जा रहा है। जब हमें नहीं समझ में आता तो दूसरों की क्या बात करें। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने जीएसटी का मतलब समझाते हुए कहा कि जीएसटी मतलब ‘गइल सरकार तहार’।

Tags:    

Similar News