रामगोपाल यादव का बयान- अखिलेश यादव दोबारा CM बने तो हो जाएंगे PM मैटेरियल

Update: 2017-02-14 10:56 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव ने मंगलवार (14 फरवरी) को यूपी के सीएम अखिलेश यादव के लिए बड़ा बयान दिया। रामगोपाल ने कहा, लोग अब ये कहने लगे हैं कि अगर अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह प्रधानमंत्री पद के मैटेरियल हो जाएंगे।

सीएम अखिलेश यादव के चाचा और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा, कि 'बहुत सारी ताकतें अखिलेश और सपा को रोकने में जुटी हैं। लेकिन जन समर्थन इतना जबर्दस्त है कि अब कोई भी यूपी में उनको दोबारा आने से नहीं रोक सकता।'

विपरीत हालात में अखिलेश के साथ खड़े रहे

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले तक जब समाजवादी परिवार में दंगल जारी था तो उस दौरान रामगोपाल यादव लगातार अखिलेश यादव के पक्ष में खड़े थे। उन्होंने खुलकर शिवपाल यादव और अमर सिंह का विरोध किया। साथ ही उन पर सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था।हालांकि उन्हें इस बेबाकी की कीमत भी चुकानी पड़ी थी। तब सपा सुप्रीमो और अब के पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बाहर का रास्ता तक दिखा दिया था।

अखिलेश को बनवाया था राष्ट्रीय अध्यक्ष

वो रामगोपाल यादव ही थे जिन्होंने लखनऊ में सपा का आपातकालीन राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाकर अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवाया था। उन्होंने ही चुनाव आयोग में अखिलेश पक्ष की पैरवी की थी और अंततः जीत हासिल की।

Tags:    

Similar News