पद्मावती पर केंद्र को SC की फटकार, कहा- बंद करो बेवजह की बयानबाजी

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावती को लेकर पिछले काफी समय से चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई।

Update: 2017-11-28 08:05 GMT

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावती को लेकर पिछले काफी समय से चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस फिल्म को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई है।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाई.चंद्रचूड की बेंच ने कहा, "हम कानून के शासन से शासित हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि फिल्म को लेकर चल रही बयानबाजी बंद होनी चाहिए। इससे फिल्म के खिलाफ माहौल बन रहा है। कोर्ट ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग गैर जिम्मेदाराना बयान कैसे दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें .... पद्मावती विवाद : भगवाधारी कर रहे ममता को सूपर्णखा बनाने की तैयारी

कोर्ट ने वकील मनोहर लाल शर्मा की उस याचिका को भी रद्दी की टोकरी में डाल दिया, जिसमें फिल्म 'पद्मावती' की विदेश में रिलीज पर आपत्ति जताई गई थी।

यह भी पढ़ें .... पद्मावती विवाद: योगी बोले- भंसाली और दीपिका हैं सजा के लायक

बता दें कि फिल्म पद्मावती को लेकर कई नेता, मंत्री और संवैधानिक पदों पर बैठे लोग बेवजह बयानबाजी कर रहे हैं। इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है।

यह भी पढ़ें .... शत्रुघ्न बोले-‘पद्मावती’ पर PM मोदी की चुप्पी को बहुत देर हो गई

सुप्रीम कोर्ट ने बयानबाजी करने वाले नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि जब यह फिल्म मंजूरी के लिए लंबित है, तब सार्वजनिक पदों पर बैठे लोग कैसे यह बयान दे सकते हैं कि सेंसर बोर्ड को इस फिल्म को पास करना चाहिए या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि ऐसा करने से सेंसर बोर्ड का निर्णय प्रभावित होगा।

यह भी पढ़ें .... Padmavati Row: ‘राष्ट्रमाता’ पर बनी फिल्म शिव’राज’ में बैन, भंसाली हैं पापी

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) की ओर से क्लीयरेंस मिलने से पहले वह सुनिश्चित करे कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की तरफ से ऐसे बयान न आएं।

यह भी पढ़ें .... पद्मावती: दीपिका पादुकोण को करणी सेना की धमकी …तो बना देंगे शूर्पणखा

Tags:    

Similar News