#Manhattan : अल्लाह हु अकबर बोलते हुए आतंकी हमला, 8 की मौत

अमेरिका के मैनहैटन में मंगलवार को एक ट्रक ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं कई लोग घायल हैं।

Update: 2017-10-31 22:03 GMT
#Manhattan : अल्लाह हु अकबर बोलते हुए आतंकी हमला, 8 की मौत

न्यूयॉर्क : अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास लोअर मैनहैटन में मंगलवार को एक ट्रक ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 8 लोगों के मारे गए। वहीं कई लोग घायल हैं। ट्रक ने अपनी चपेट में एक स्कूल बस को लिया जिसमें 3 बच्चे सवार थे। घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई।

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने अपने ट्वीट कर इस घटना के बारे में जानकारी साझा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावार ने अल्लाह हू अकबर बोलते हुए लोगों पर ट्रक चढ़ाया। ट्रक का ड्राइवर हथियार दिखाते हुए ट्रक से बाहर निकला, जिसे पुलिस ने वहीं पर गोली मार दी। फिलहाल ट्रक का ड्राइवर पुलिस की कस्टडी में है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस यही मानकर इस मामले की जांच कर रही है कि यह कोई आतंकी हमला हो सकता है। हमलावर की उम्र करीब 29 साल बताई जा रही है। वह उज्बेकिस्तान का रहने वाला है वह 2010 में अमेरिका में आया था। चश्मदीदों के मुताबिक, हमलावर ने एक सफेद पिक-अप ट्रक को पूरी रफ्तार से बाइक-पाथ पर जाते देखा। इस ट्रक ने कई लोगों को टक्कर मारी। चश्मदीदों के अनुसार, 9-10 गोलियां चलने की आवाज भी सुनी गई।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की कड़ी निंदा की है।



यह भी पढ़ें ... मैनचेस्टर हमला: ब्रिटेन नहीं देगा अमेरिका को सूचनाएं, तस्वीरें लीक होने से नाराज

न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी इस हमले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि 'न्यूयॉर्क में एक बीमार आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसियां इस पर करीब से नजरें बनाए हुए है। ट्रंप ने ट्वीट किया 'मीडिल ईस्ट में हराने के बाद हम आईएसआईएस को फिर से अमेरिकी में घुसने नहीं देंगे, अब बहुत हुआ।





घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए न्यूयॉर्क के मेयर ने इसे कायरतापूर्व आतंकी वारदात बताया है।



उन्होंने इस हमले के पीछे किसी बड़ी साजिश की कम आशंका जताई है। लेकिन, इसके मानवता के खिलाफ क्रूर हमला जरूर बताया।











Tags:    

Similar News